क्या पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करवाने के लिए हारी भारतीय टीम? धोनी की बैटिंग पर लोगों ने उठाए सवाल

india vs england,indvseng,virat kohli,

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी विश्व कप 2019 में रविवार को बर्मिंघम में इंग्लैंड और भारत के बीच मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में भारत को 31 रनों से हार मिली। इस हार के बाद से ही भारतीय टीम की बल्लेबाजी पर सवाल उठ रहे हैं। खासतौर से केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी की बैटिंग पर लोगों ने सवाल खड़े किए।

जब मैच में भारत को रन गति बढ़ाने की जरुरत थी तो यह दोनों ही बल्लेबाज बेबस नजर आए। 45वें ओवर में धोनी का साथ देने जाधव मैदान में उतरे। उस समय मैच जीतने के लिए 31 गेंदों में 71 रन बनाने थे। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों की साझेदारी भारत के किसी काम नहीं आई। मैच के दौरान ऐसा एक बार भी महसूस नहीं हुआ कि ये दोनों बल्लेबाज जीत के लिए खेल रहे हो। धोनी ने 31 गेंदों पर 4 चौके और एक चक्का लगाया और नाबाद 42 रन बनाए। दूसरी ओर जाधव ने 13 गेंदों में नाबाद 12 रन बनाए जिसमें उन्होंने एक चौका लगाया।

इन दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी देखकर भारत के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर सौरव गांगुली ने कहा, ‘आपके पास 5 विकेट हैं फिर भी आप जीत की कोशिश नहीं करते, ये सब माइंड सेट बताता है।’ मैच हारने के बाद कहा जा रहा है कि भारतीय टीम पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करने के लिए यह मैच हारी है। मैच जीतने के बाद इंग्लैंड पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर आ गई है। ऐसे में पाकिस्तान की सेमीफाइनल खेलने की उम्मीदें न के बराबर है।

यदि धोनी और जाधव सेमीफाइनल और फाइनल जैसे मुकाबलों में भी इसी तरह का प्रदर्शन करते रहे तो टीम को इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। गौरतलब है कि इससे पहले धोनी की बैटिंग को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और सचिन तेंदुलकर भी टिप्पणी कर चुके हैं।

ये भी पढ़े…

विश्व कप 2019 : मैच से पहले इंग्लैंड के मोईन अली ने कोहली को दी ये धमकी

विश्व कप 2019 : इन चार टीमों का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय

इस दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी, बताया विश्व कप में किस टीम से हारेगी विराट सेना

Related posts