IND Vs NZ: मैनचेस्टर से भारतीय टीम के लिए आई ये खुशखबरी, बिना मैच खेले भी फाइनल में पहुंच सकती है कोहली सेना

india vs new zealand match,rainfall

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल मैचों के लिए बारिश खलनायक बनकर आ गई है। मंगलवार को मैनचेस्टर में बारिश होने के कारण भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला पहला सेमीफाइनल मैच रद्द हो गया। आज यानी 10 जुलाई को रिजर्व डे पर एक बार फिर इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा।

क्या मैनचेस्टर में आज फिर से बारिश होगी? ये वो सवाल है जिसका जवाब हर क्रिकेटप्रेमी तलाश रहा है। आज दुनियाभर के सभी क्रिकेट प्रेमियों की निगाहें मैनचेस्टर के आसमान पर टिकीं हैं। मैनचेस्टर से फिलहाल भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, बुधवार को दिनभर मैनचेस्टर में काले बदल तो छाए रहेंगे और साथ ही हल्की बारिश भी होगी। लेकिन बारिश के बावजूद भारतीय टीम को अपनी बैटिंग करने का पूरा मौका मिल सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को सिर्फ 0-10 फीसदी ही बारिश की आशंका है। इसके अलावा दोपहर में मैनचेस्टर में धूप भी निकल सकती है। दोपहर 12 बजे और फिर शाम को 5 बजे हल्की बारिश हो सकती है। ऐसे में 50 ओवर का खेल पूरा होने की उम्मीद है।

मैच का अब तक का हाल

मंगलवार को न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 211 रन बनाए थे और इसी बीच बारिश होना शुरू हो गई थी। बारिश के कारण खेल को रोक दिया गया था। भुवनेश्वर कुमार अपने ओवर की दूसरी गेंद डालने ही जा रहे थे लेकिन बारिश के कारण उनका ओवर वहीं रुक गया। इसके बाद बारिश ने रुकने का नाम नहीं लिया, जिस वजह से मुकाबला रिजर्व डे में चला गया। बुधवार को मुकाबला वहीं से शुरू होगा जहां कल मैच को रोका गया था। आज न तो दोबारा टॉस होगा और न ही न्यूजीलैंड फिर से पूरे 50 ओवर पर बैटिंग करेगी। खैर, अब देखना तो यह है कि क्या बारिश आज मैच का साथ देती है या वह फिर से खलल बनकर मैच रुकवा देती है।

हालांकि, बारिश के आने से भारतीय टीम को कोई फर्क नहीं पड़ेगा और वह सीधे फाइनल में चली जाएगी। दरअसल, ऐसी स्थिति में लीग राउंड में दोनों टीमों के पिछले प्रदर्शन को देखा जाएगा। भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक जितने भी मैच खेले हैं उसमें सबसे ज्यादा 15 अंक हासिल कर वह अंक तालिका में पहले स्थान पर है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड के 11 अंक हैं। ऐसे में बारिश के कारण मैच रद्द होने की दशा में भारत को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा।

ये भी पढ़े… 

IndvsNz : बारिश के कारण मैच रद्द होने पर फैंस ने बनाए मजेदार मीम्स, इंटरनेट पर छाई प्रियंका की ये फनी तस्वीर

VIDEO : मैच के दौरान मधुमक्खियों ने किया हमला, डर के मारे जमीन पर लेटे सभी खिलाड़ी, खूब उड़ रहा मजाक

विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह, तो निराश होकर इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

Related posts