भारत-पाकिस्तान मैच की दीवानगी, 60 हजार रुपए से ज्यादा महंगा बिका एक टिकट!

india vs pakistan,india,pakistan,

चैतन्य भारत न्यूज

आईसीसी विश्व कप 2019 में रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाना है। यह मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर होने वाला है। भारत और पाकिस्तान के मैच पर हर क्रिकेट प्रेमी की नजर टिकी हुई है। आलम यह है कि इस मैच की टिकटों की कीमत 60 हजार रुपए से ज्यादा पहुंच गई हैं।

बता दें भारत और पाकिस्तान का मुकाबला सिर्फ आईसीसी और एशियाई क्रिकेट काउंसिल द्वारा आयोजित किए जाने वाले टूर्नामेंट में ही होता है। ऐसे में दर्शक मैच देखने के लिए बेसब्री से इंतजार करते हैं। ब्रिटेन में लाखों की संख्या में भारतीय और पाकिस्तानी मूल के लोग रहते हैं। इस वजह से क्रिकेट के इस ‘महामुकाबले’ के लिए टिकटों की कीमत आसमान छू रही है। सूत्रों के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान मैच के सभी टिकट खिड़की खुलते ही कुछ ही घंटों में बिक गए। उस समय मैच के टिकट खरीदने वाले लोग अब उन्हीं टिकटों को दोबारा बेचकर मुनाफा कमा रहे हैं। मैच के टिकट दोबारा बेचने वाली वेबसाइट वियागोगो डॉट कॉम के मुताबिक, उसके पास भारत-पाकिस्तान मैच के करीब 480 टिकट दोबारा बिक्री के लिए आए हैं। इनमें ब्रांज, गोल्ड, प्लेटिनम और सिल्वर वर्ग के टिकट शामिल थे।

वियागोगो ने ब्रांज और सिल्वर वर्ग वाले सभी टिकट बेच दिए हैं। इनकी कीमत 17 हजार रुपए से लेकर 27 हजार रुपए तक रही। हालांकि, वेबसाइट ने यह नहीं बताया कि उसने ये सभी टिकट कितने में खरीदे थे। 58 गोल्ड और 51 प्लेटिनम वर्ग के टिकट की कीमत 47 हजार रुपए से लेकर 62 हजार रुपए तक रखी गई है।

बता दें पाकिस्तान के बाद भारत का मैच अफगानिस्तान से होने वाला है। भारत और अफगानिस्तान के मैच के टिकट की रीसेल कीमत 15 हजार रुपए ही है। इसके बाद भारत का मैच मेजबान इंग्लैंड टीम के साथ 30 जून को होगा। इस मैच के टिकट की रीसेल कीमत 20 हजार से 45 हजार रुपए के बीच रखी गई है।

ये भी पढ़े… 

19 माह की बेटी के अंतिम संस्कार के बाद फिर विश्व कप टीम से जुड़ा ये खिलाड़ी

धोनी के ग्लव्स को लेकर आईसीसी ने खारिज की बीसीसीआई की अपील, नहीं हटाया बैज तो मिल सकती है ये सजा!

धोनी के इस खास फैन ने उनके नाम पर खोला होटल, फैंस को फ्री में खिलाता है खाना

Related posts