श्रीलंका के खिलाफ भारत की जीत के पीछे था इन दो हीरों का हाथ, रोहित ने अपने नाम किए ये रिकार्ड्स

rohit sharma,world cup 2019,k l rahul,india vs sri lanka

चैतन्य भारत न्यूज

लीड्स. भारतीय टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के आखिरी लीग मैच में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की। भारत ने श्रीलंका को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में छठी जीत दर्ज की। इस जीत के हीरो उपकप्तान रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की सलामी जोड़ी रही। इन दोनों ने ही श्रीलंका को विजय विदाई भी नहीं लेने दी।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम के खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज ने 113 रन के साथ बेहतरीन पारी खेलकर मैच को संकट से निकालते हुए 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 264 रनों का सम्मानजनक स्कोर दिया। भारतीय टीम ने राहुल और रोहित के शतकों के दम पर ही इस लक्ष्य को 43.3 ओवरों में ही तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस मैच के साथ रोहित ने अपने नाम नए रिकॉर्ड भी किए। उन्होंने 94 गेंदों में 14 चौके और दो छक्कों की मदद से 103 रन बनाए। इस वर्ल्ड कप में यह उनका यह 5वां शतक था। रोहित एक ही वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में रोहित ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ दिया था। संगकारा के नाम एक विश्व कप में चार शतक का रिकार्ड है।

इसके अलावा रोहित ने इस शतक के जरिए क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर की भी बराबरी की। सचिन वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। सचिन ने 1992 से 2011 तक छह वर्ल्ड कप में छह शतक जमाए हैं। अब रोहित ने इस लिस्ट में सचिन की बराबरी का स्थान हासिल कर लिया है। रोहित ने इस वर्ल्ड कप में अब तक पांच शतक और साल 2015 में हुए वर्ल्ड कप में एक शतक लगाया था।

ये भी पढ़े… 

जन्मदिन विशेष : परवेज मुशर्रफ को भी अपनी जुल्फों से दीवाना बना चुके हैं धोनी, जानिए कैप्टन कूल की ये खास बातें

विश्व कप टीम में नहीं मिली जगह, तो निराश होकर इस खिलाड़ी ने लिया संन्यास

क्या पाकिस्तान को विश्व कप से बाहर करवाने के लिए हारी भारतीय टीम? धोनी की बैटिंग पर लोगों ने उठाए सवाल

Related posts