INDvSL: इंदौर में विराट कोहली के नाम दो बड़े रिकॉर्ड, दिग्गजों को पछाड़ बने T-20 के सबसे बड़े कप्तान

virat kohli

चैतन्य भारत न्यूज

इंदौर. भारतीय क्रिकेट टीम ने नए साल यानी 2020 का विजयी आगज कर लिया है। इसी के साथ कप्तान विराट कोहली ने इस साल भी अपना रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन जारी रखा। श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को इंदौर के होलकर स्टेडियम में हुआ। दूसरे टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा। यह मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। साथ ही इस मैच में विराट ने नया रिकॉर्ड भी बनाया है।


कोहली ने बनाए ये दो रिकार्ड्स

कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी कर 142 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारत ने अपने तीन विकेट खोकर आसानी से ये मैच जीत लिया। कोहली ने 17 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाए। इसी के साथ कोहली टी-20 इंटरनेशनल प्रारूप में रोहित शर्मा को पछाड़कर सर्वाधिक 2663 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। साथ ही वह सबसे तेज एक हजार टी-20 रन बनाने वाले कप्तान भी बने।

अफ्रीकी कप्तान डुप्लेसी का रिकॉर्ड तोड़ा

बतौर कप्तान कोहली के नाम टी20 क्रिकेट में 1006 रन दर्ज है। उनसे पहले यह रिकॉर्ड साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसी के नाम दर्ज था। डुप्लेसी ने 31 पारियों में ये उपलब्धि हासिल की थी। लेकिन कोहली ने महज 30 पारियों में ही यह मुकाम हासिल किया है।

गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

इंदौर में हुए मैच में भारतीय गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। शार्दुल ठाकुर ने मैच में सबसें ज्यादा तीन विकेट लिए, वहीं नवदीप सैनी ने भी 4 ओवर में 18 रन खर्च कर दो विकेट लिए। स्पिनर कुलदीप यादव के नाम भी दो विकेट हैं।

तीसरा मैच 10 जनवरी को पुणे में

भारत-श्रीलंका टी-20 सीरीज का तीसरा मैच और आखिरी मैच पुणे में खेला जाएगा। ये मैच शुक्रवार यानी 10 जनवरी को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आयोजित होगा।

ये भी पढ़े…

कोहली के इस बयान पर नाराज हुए गावस्कर, बोले- कोहली के पैदा होने से पहले भी जीतती थी टीम इंडिया

बर्थडे स्पेशल : अनुष्का से पहले इस एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे विराट कोहली

बर्थडे स्पेशल : यूं ही नहीं क्रिकेट के किंग बने विराट कोहली, देखें उनके ये दिलचस्प रिकार्ड्स

Related posts