अमेरिका पहुंचते ही डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पीएम मोदी की तारीफ में कही यह बात

donald trump,donald trump tweet,

चैतन्य भारत न्यूज

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दो दिवसीय दौरे के समापन के बाद स्वदेश पहुंच चुके हैं। उन्होंने भारत को महान देश बताते हुए दौरे को बेहद सफल करार दिया। डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार (26 फरवरी) को कहा कि, ‘भारत महान है और उनकी व्यस्त यात्रा अत्यंत सफल रही।’ इससे पहले दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ट्रंप ने कहा था कि, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बहुत ही धार्मिक और शांत व्यक्ति हैं। लेकिन वह वास्तव में एक बहुत ही सख्त इंसान हैं। मैंने उन्हें कार्रवाई की मुद्रा में देखा है। उनके दिमाग में आतंक सबसे आगे है, वह इससे अच्छे से निपटेंगे।’



बता दें, ट्रंप की 24 से 25 फरवरी को हुई दो दिवसीय भारत यात्रा में उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका ट्रंप, दामाद और अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन सहित अमेरिकी प्रशासन के अधिकारियों का उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी भारत यात्रा पर आया था। ट्रंप अहमदाबाद में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में शामिल होने के बाद ताजमहल देखने आगरा पहुंचे थे और फिर 24 फरवरी की शाम वह नई दिल्ली पहुंचे, जहां राष्ट्रपति भवन में उनका भव्य स्वागत किया गया और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनके सम्मान में रात्रिभोज की मेजबानी की थी।

इस यात्रा के दौरान भारत और अमेरिका ने मंगलवार (25 फरवरी) को तीन अरब डॉलर के रक्षा समझौतों को अंतिम रूप दिया जिसके तहत भारत के सशस्त्र बलों के लिए अमेरिका की दो बड़ी रक्षा कंपनियों से 30 सैन्य हेलीकॉप्टर खरीदे जाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप भारत के दो दिवसीय दौरे के बाद मंगलवार रात 10 बजे अमेरिका के लिए रवाना हो गए थे।

ये भी पढ़े…

डोनाल्ड ट्रंप से पहले ये 6 अमरीकी राष्ट्रपति आ चुके हैं भारत के दौरे पर

किसी बंकर से कम नहीं डोनाल्ड ट्रंप की कार द बीस्ट, बम, गोली, बारूद इसके आगे सब हैं फेल

डोनाल्ड ट्रंप ने शेयर की बॉक्सर के रूप में अपनी तस्वीर, लोगों ने ऐसे लिए मजे

Related posts