मशहूर अभिनेता और TMC के पूर्व सांसद तापस पॉल का निधन, माधुरी दीक्षित की फिल्म में किया था लीड रोल

actor tapas pal,actor tapas pal death

चैतन्य भारत न्यूज

कोलकाता. बंगाली फिल्मों के जाने माने अभिनेता एवं तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद तापस पॉल का मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 61 साल के थे। परिवारिक सूत्रों ने बताया कि तापस अपनी बेटी से मिलने मुंबई गए थे। मुंबई से कोलकाता लौटते समय मुंबई हवाई अड्डे पर उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की जिसके बाद उन्हें जुहू के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां सुबह करीब चार बजे उनका निधन हो गया।



actor tapas pal,actor tapas pal death

बता दें तापस साल 2014 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल की कृष्णानगर सीट से जीत हासिल कर संसद पहुंचे थे। उन्होंने TMC के टिकट पर चुनाव लड़ा था। तापस का जन्म 29 सितंबर, 1958 को हुआ था। उन्होंने 22 साल की उम्र में फिल्म ‘दादर कीर्ति’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। 80 के दशक में उन्होंने कामयाबी को छुआ। इसके बाद ‘साहब’, ‘परबत प्रिया’, ‘भलोबासा भलोबासा’, ‘अमर बंधन’, ‘अनुरागेर चोयान’ समेत उनकी कई फिल्मों सुपरहिट रही थीं। साल 1981 में रिलीज हुई फिल्म ‘साहब’ के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था।

actor tapas pal,actor tapas pal death

तापस ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था। उन्होंने ‘अबोध’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेत्री माधुरी दीक्षित थीं। फिल्म और राजनीतिक दुनिया से इतर तापस विवादों में भी खूब रहे। बता दें तापस को सीबीआई ने साल 2016 में रोज वैली चिटफंड मामले में गिरफ्तार किया था और करीब 13 महीने बाद उन्हें जमानत मिली थी। इसके बाद से ही उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली थी।

Related posts