पबजी को टक्कर देने आ गया भारतीय एयरफोर्स का मोबाइल गेम, जानिए इसकी ढेर सारी खूबियां

indian air force game,Indian Air Force A cut above game

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय एयरफोर्स (AIF) ने हाल ही में अपना गेम लॉन्च कर दिया है। इस गेम का नाम ‘Indian Air Force: A cut above’ है। यह मोबाइल गेम एयर चीफ मार्शल बी.एस. धनोआ ने लॉन्च किया है। इस गेम को लॉन्च करने का मससद भारत के युवाओं को भारतीय एयर फोर्स के बारे जानकारी देना और उन्हें एयरफोर्स में शामिल होने के लिए प्रेरित करना है।


ये गेम फिलहाल सिर्फ मोबाइल के लिए ही तैयार किया गया है और इसमें कई मोड दिए गए हैं। इस गेम में ट्रेनिंग, सिंगल प्लेयर और फ्री फ्लाइट शामिल हैं। साथ ही इस गेम में भारतीय एयरफाॅर्स के बारे में भी जानकारी दी गई है। ये मोबाइल गेम एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए उपलब्ध होगा और इसे आप मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं।

इस गेम में 10 मिशन दिए गए हैं जिनकी अलग-अलग कहानी होगी। गेम में आपको फाइटर्स, ट्रांसपोर्ट और हेलिकॉप्टर्स भी मिलेंगे। इस गेम की खास बात यह है कि ये ऑफलाइम भी खेला जा सकता है। यानी अगर आपके मोबाइल में इंटरनेट नहीं है फिर भी आराम से आप इस गेम को खेल सकते हैं। इस गेम में मल्टी-प्लेयर ऑप्शन भी है जिससे कि आप पबजी जैसे अलग अलग लोगों के साथ ऑनलाइन कनेक्ट हो कर खेल सकेंगे।

गेम शुरू करने से पहले एक ट्रेनिंग सेशन भी होगा जिसमें यूजर्स को यह बताया जाएगा कि एयरक्राफ्ट हैंडल कैसे करते हैं। साथ ही इसमें हाई प्रोफाइल परफॉर्मेंस एयरक्राफ्ट को कंट्रोल करने के बारे में बताया जाएगा। ट्रेनिंग सेशन के बाद ही प्लेयर को गेम में एयरक्राफ्ट चलाने के लिए मिलेगा। मल्टी प्लेयर गेम में दो मोड दिए जाएंगे। पहला Squad vs Squad होगा जिसमें अलग-अलग ग्रुप खेल सकेंगे। वहीं दूसरा फ्री मोड होगा। इसमें आखिरी तक बचा हुआ प्लेयर विजेता बन जाएगा। फिलहाल इस गेम का सिंगल प्लेयर वर्जन ही जारी किया गया है। जानकारी के मुताबिक, मल्टी प्लेयर का फीचर अक्टूबर तक लॉन्च हो सकता है।

Related posts