भारतीय सेना ने 5-7 घुसपैठियों को किया ढेर, फिर पाकिस्तान से कहा- सफेद झंडा लेकर आओ, शवों को ले जाओ

चैतन्य भारत न्यूज

श्रीनगर. शनिवार को जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम यानी BAT की ओर से की जा रही घुसपैठ की साजिश को भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया। पाकिस्तानी बैट के साथ इस मुठभेड़ में भारतीय सेना ने करीब 7 पाकिस्तानी बैट कमांडो को मार गिराया।

मुठभेड़ के बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को नियंत्रण रेखा (एलओसी) से मारे गए आतंकियों के शव ले जाने का प्रस्ताव भेजा। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को उनके मृत सैनिकों के शवों को ले जाने के लिए सफेद झंडे के साथ आने का प्रस्ताव दिया। हालांकि, इस बारे में अब तक पाकिस्तान की तरफ से कोई जवाब नहीं आया। भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना के शव की तस्वीर भी जारी की है। मारे गए बैट कमांडो की ये सैटेलाइट से ली गई तस्वीरें हैं जिसमें साफ दिख रहा है कि भारत ने पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम करते हुए बैट के कमांडो को ढेर कर दिया। इस कार्रवाई के साथ ही भारतीय सेना ने साफ संदेश दिया है कि ‘जन्नत में घुसोगे तो जहन्नूम भेजे जाओगे’।

कौन होते हैं BAT कमांडो?
बैट (BAT) यानी पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम जो क्रूरता की सभी हदों को पार कर जाती है। यह टीम भारत-पाकिस्तान सीमा में एक से तीन किलोमीटर तक हमले को अंजाम देती है। इनकी ट्रेनिंग पाकिस्तान आर्मी कैंप में होती है। बैट कमांडो को बर्फ, पानी, हवा, जंगल और मैदान में प्रशिक्षण दिया जाता है। इनकी टीम अपने साथ हाई एनर्जी फूड लेकर चलती है।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Indian Army: Have offered Pakistan Army to take over the dead bodies(of 5-7 Pak BAT army regulars/terrorists). Pakistan Army has been offered to approach with white flag and take over the dead bodies for last rites,they are yet to respond. <a href=”https://t.co/x1mF7yHSyv>pic.twitter.com/x1mF7yHSyv</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1157856924039299078?ref_src=twsrc%5Etfw“>August 4, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script

Related posts