बेहद दरियादिली है हमारी भारतीय सेना, रास्ते भटके हुए तीन चीनी नागरिकों की बचाई जान, उन्हें खाना भी खिलाया

चैतन्य भारत न्यूज

भारत और चीन के बीच सीमा पर विवाद अब भी जारी है। चीन लगातार अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। तो वहीं भारत हमेशा ही अपने मानवीय पक्ष को ऊपर रखता है। 3 सितंबर को भारत की दरियादिली का एक और उदाहरण उत्तरी सिक्किम देखने को मिला। यहां भारतीय सेना ने ने सिर्फ तीन चीनी नागरिकों की जान बचाई बल्कि उन्हें खाना, ऑक्सीजन और गर्म कपड़े देकर उनकी मदद भी की।

17,500 फिट की ऊंचाई पर की मदद

जानकारी के मुताबिक, 3सितंबर को 2020 को 17,500 फीट की ऊंचाई पर भारतीय सेना ने उत्तरी सिक्किम के पठार क्षेत्र में तीन चीनी नागरिकों की मदद की। ये तीनों नागरिक अपना रास्ता खो चुके थे। जिसके बाद सेना ने उन्हें सबसे पहले चिकित्सा सहायता प्रदान की। इसके अलावा उनका उचित मार्गदर्शन किया गया जिसके बाद वे अपने गंतव्य पर चले गए।

चीनी नागरिकों ने आभार व्यक्त किया

इन तीन चीनी नागरिकों में दो पुरुष और एक महिला शामिल थी। शून्य तापमान में उनके जीवन के खतरे को भांपते हुए भारतीय सेना के सैनिकों ने उन्हें अत्यधिक ऊंचाई और कठोर जलवायु परिस्थितियों से बचाने के लिए ऑक्सीजन, भोजन और गर्म कपड़ों सहित चिकित्सा सहायता प्रदान की। भारतीय सेना ने उन्हें गंतव्य स्थल तक पहुंचने का रास्ता भी दिखाया। इसके बाद वे वापस अपने देश लौट गए। चीनी नागरिकों ने अपनी त्वरित सहायता करने के लिए भारत और भारतीय सेना का आभार व्यक्त किया।

ये भी पढ़े…

118 ऐप्स बैन होने के बाद बदला चीन का रुख, कहा- हमारे रिश्ते तो एक हजार साल पुराने, भारत को खतरा नहीं मानते

PUBG समेत 118 चीनी ऐप्स को बैन करने पर बुरी तरह बौखलाया चीन

भारत-चीन बॉर्डर पर फिर बढ़ा तनाव, दोनों देशों ने तैनात किए टैंक, काला टॉप हिल पर सेना तैनात

Related posts