दसवीं पास लोगों के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, 47 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी

jobs

चैतन्य भारत न्यूज

दसवीं पास लोगों के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका है। भारतीय तटरक्षक बल में नौकरियां निकली हैं। इन नौकरियों के लिए 18 साल से लेकर 22 साल तक के युवा आवेदन कर सकते हैं। इस नौकरी की खास बात यह है कि इसमें सिलेक्शन होने पर शानदार सैलरी मिलेगी। ये नौकरियां कुक और स्टीवर्ड आदि पदों के लिए हैं, जिनके लिए दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

पदों का विवरण दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए निकली इन नौकरियों में रिक्तियों की कुल संख्या 50 है। जिनके लिए अभ्यर्थी अगले महीने की सात तारीख तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कुल 50 रिक्तियों में 20 रिक्तियां अनारक्षित, 5 ईडब्ल्यूएस, 14 ओबीसी, 8 एससी और तीन रिक्तियां एसटी के लिए हैं।

30 नवंबर से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

ये नौकरियां कुक और स्टीवर्ड आदि पदों के लिए हैं, जिनके लिए दसवीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। इन नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 30 नवंबर से शुरू होगी जो कि 7 दिसंबर तक चलेगी। अभ्यर्थी भारतीय तटरक्षक बल की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए इन नौकरियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे कि इन नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के दसवीं में 50 फीसदी अंक होने चाहिए।

आधिकारिक वेबसाइट

भारतीय तटरक्षक बल की आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in है।

सैलरी

इन नौकरियों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को पे ग्रेड 3 से 47600 रुपए प्रतिमाह तक वेतन मिलेगा। इन नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

Related posts