100 दिन तक रोजाना 9 घंटे सोने के लिए 1 लाख रुपए सैलरी दे रही ये कंपनी, आप भी कर सकते हैं एप्लाय

sleeping

चैतन्य भारत न्यूज

बेंगलुरु. यदि आपको कोई ऐसी नौकरी मिल जाए जिसमें आपको सिर्फ सोने के लिए लाखों रुपए सैलरी मिले तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है। एक भारतीय कंपनी सोने के लिए एक लाख रुपए सैलरी दे रही है। जी हां… इससे बेहतर क्या होगा कि आप 9 घंटे अपनी नींद पूरी करें और साथ ही एक लाख रुपए भी कमा लें। लेकिन इस नौकरी के लिए आपका सिलेक्शन होना जरुरी है। आइए इस अजीबोगरीब नौकरी से जुड़ी जानकारी के बारे में विस्तार से जानते हैं-


कौन सी कंपनी दे रही है ऑफर?

सोने की इस नौकरी का ऑफर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की ऑनलाइन फर्म वेकफिट (Wakefit) ने दिया है। वह 100 दिनों तक हर रोज रात में 9 घंटे सोने वाले शख्स को 1 लाख रुपए देगी। कंपनी ने अपने इस प्रोग्राम को ‘वेकफिट स्लीप इंटर्नशिप’ का नाम दिया है। इसके लिए कंपनी ने ऑनलाइन आवेदन भी मांगे हैं।

कैसे होगा सिलेक्शन

कंपनी की ओर से जिन आवेदकों को शार्टलिस्ट किया जाएगा उन्हें अपना एक वीडियो बनाकर भेजना होगा। इस वीडियो में यह दिखाना होगा कि उन्हें कितनी अच्छी नींद आती है। सिलेक्ट हुए लोग कंपनी के गद्दे पर सोएंगे। इसके साथ ही वे स्लीप ट्रैकर और विशेषज्ञों के साथ काउंसलिंग सेशन में भाग भी लेंगे। उन्हें हर रोज यह बताना होगा कि नींद कैसी आई- अच्छी या बुरी। कंपनी सोने के दौरान लोगों की हर गतिविधि का रिकॉर्ड भी रखेगी। साथ ही इस प्रक्रिया में एक स्लीप ट्रैकर का भी इस्तेमाल होगा जो इंटर्नशिप के लिए दिए गए गद्दे पर सोने जाने से पहले और सोने के बाद का पैटर्न रिकॉर्ड करेगा।

न काम छोड़ना होगा, न ही अपना घर

इस नौकरी की खास बात यह है कि आपको इसके लिए न तो अपनी नौकरी छोड़नी पड़ेगी और न ही कहीं दूसरी जगह जाना होगा। बस आपको घर में ही कंपनी के गद्दों पर सोना है और अपनी स्लीपिंग पैटर्न रिकॉर्ड कर कंपनी को देना है। इस नौकरी के लिए सिर्फ उन्ही लोगों का चयन होगा जो नींद को बाकी सभी चीजों से ज्यादा जरूरी मानते हैं।

ऐसे करें एप्लाय

इन दिनों लोगों में तनाव और काम की वजह से नींद की कमी जैसी समस्याएं ज्यादा देखने को मिल रही है। इससे सेहत पर बुरा असर होता है। इसलिए कंपनी यह इंटर्नशिप लेकर आई है। यदि आप भी इस इंटर्नशिप के लिए एप्लाय करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कंपनी की वेबसाइट https://www.wakefit.co/sleepintern/ पर जाना होगा और प्रक्रिया पूरी करनी होगी।

ये भी पढ़े…

इस बैंक की अनोखी पहल, नौकरी के लिए अब इंसान नहीं रोबोट लेंगे इंटरव्यू

डॉक्टरों, इंजीनियरों और मास्टर डिग्री धारक लोगों ने गुजरात हाईकोर्ट में ज्वाइन की चपरासी की नौकरी

Related posts