विश्व कप 2019 के लिए सूट-बूट-टाई पहनकर इंग्लैंड रवाना हुए भारतीय धुरंधर

indian cricket team,world cup 2019

चैतन्य भारत न्यूज

मंगलवार शाम भारतीय क्रिकेट टीम सूट-बूट-टाई पहनकर विश्व कप जीतने की उम्मीद से इंग्लैंड के लिए रवाना हुई। इस दौरान टीम के सभी खिलाड़ियों का जोश देखने लायक था। 30 मई से शुरू होने वाला आईसीसी विश्व कप 14 जुलाई तक चलेगा। इस वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को बेहद मजबूत दावेदार माना जा रहा है।

टीम के रवाना होने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं। इनमें खिलाड़ी मुंबई एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट के लिए इंतजार करते नजर आ रहे हैं। इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, केदार जाधव समेत अन्य खिलाड़ी दिख रहे हैं। बता दें भारत को टी-20 (2007) और 50 ओवरों का विश्व कप (2011) दिला चुके धुरंधर खिलाड़ी धोनी का यह आखिरी विश्व कप है। इसके बाद वह संन्यास ले लेंगे। जबकि विराट कोहली का बतौर कप्तान यह पहला विश्व कप होगा।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

कोहली ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि, विश्व कप में जो भी टीम दबाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी, वो कामयाब होगी।’ उन्होंने आगे कहा था, ‘विश्व कप में सबसे जरूरी होता है कि आप दबाव को कैसे हैंडल करते हैं, ना कि कंडीशन्स को। हमारे सभी गेंदबाज फ्रेश हैं और कोई भी थका हुआ नजर नहीं आ रहा है।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani) on

विश्व कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा। इसके बाद भारत का दूसरा मुकाबला 9 जून को ऑस्ट्रेलिया, तीसरा मुकाबला 13 जून को न्यूजीलैंड, चौथा मुकालबा 16 जून को पाकिस्तान, पांचवा मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान, छठा मुकाबला 27 जून को वेस्ट इंडीज, सातवां मुकाबला 30 जून को इंग्लैंड, आठवां मुकाबला 2 जुलाई को बांग्लादेश और नौवां मुकाबला 6 जुलाई को श्रीलंका से होने वाला है। 9 जुलाई और 11 जुलाई को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबला होने वाला है जिसके बाद दो टीमों के बीच 14 जुलाई को लॉर्ड्स में विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

ये है विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय वनडे टीम

1. विराट कोहली (कैप्टन)

2. रोहित शर्मा (उपकप्तान)

3. शिखर धवन

4. केएल राहुल

5. विजय शंकर

6. महेंद्र सिंह धोनी

7. केदार जाधव

8 दिनेश कार्तिक

9. युजवेंद्र चहल

10.कुलदीप यादव

11.भुवनेश्वर कुमार

12.जसप्रीत बुमराह

13 हार्दिक पंड्या

14 रवींद्र जडेजा

15 मोहम्मद शमी

Related posts