अब चलती ट्रेन में यात्री ले सकेंगे मसाज और चंपी का मजा, 39 ट्रेनों में शुरू होगी यह खास सुविधा

indian railways massage service

चैतन्य भारत न्यूज़

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे अपने यात्रियों के लिए लगातार सुविधाओं में बढोतरी कर रहा है। लेकिन भारतीय रेलवे के इतिहास में पहली बार कुछ ऐसा होने जा रहा है जो अब तक की सबसे अलग सुविधा होगी। दरअसल, अब चलती ट्रेनों में यात्रियों को मसाज सुविधा उपलब्ध होगी।

रेलवे अधिकारीयों के मुताबिक, इंदौर से शुरू होने वाली 39 ट्रेनों में मालिश की सुविधा शुरू होगी। इनमें नई दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस, अहिल्यानगरी एक्सप्रेस, अवंतिका एक्सप्रेस, क्षिप्रा एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस, पेंचवेली एक्सप्रेस, उज्जयिनी एक्सप्रेस, नर्मदा एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं। यह प्रस्ताव पश्चिमी रेलवे जोन के रतलाम डिविजन की ओर से रखा गया था।

रेलवे के मुताबिक, हर एक गाड़ी में दो ट्रेंड मजासर रहेंगे। इनके मोबाइल नंबर टीटीई और कोच के जरिए उपलब्ध कराए जाएंगे। इस सेवा का शुल्क 100 रुपए होगा। यात्री इसका फायदा सुबह 6 से रात 10 बजे तक ही ले पाएंगे। बता दें सिर और पैर की मालिश के लिए गोल्ड स्कीम में 100 रुपए, डायमंड स्कीम में 200 रुपए एवं प्लेटिनम स्कीम में 300 रुपए शुल्क देना होगा। इंदौर से जाने वाली ट्रेन में 15-20 दिन के अंदर यह सेवा शुरू हो जाएगी। रेलवे का मानना है कि, इस सेवा के बाद प्रतिवर्ष लगभग 20 लाख रुपए की अतिरिक्त आय होगी। इसके अलावा करीब 90 लाख रुपए की अतिरिक्त टिकट की भी बिक्री होगी।

 

Related posts