भारतीय वैज्ञानिकों ने की जानलेवा कोरोना वायरस की पहचान, जारी की तस्वीर

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. पूरी दुनिया इस समय कोरोना जैसे जानलेवा वायरस से लड़ रही है। यह वायरस भारत में अब तक 20 लोगों की जान ले चुका है और 850 से ज्यादा लोग इसके संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। अब इस वायरस को लेकर पहली बार भारतीय वैज्ञानिकों को बड़ी सफलता मिली है।

भारतीय वैज्ञानिकों ने माइक्रोस्कोपी के जरिए कोरोना वायरस के रूप का पता लगा लिया है। उन्होंने इसकी तस्वीर भी जारी की है। तस्वीर में देखा जा सकता है कोरोना वायरस एक बिंदु से भी काफी छोटा नजर आ रहा है। जानकारी के मुताबिक, कोरोना वायरस की पहचान 30 जनवरी को भारत में कोरोना वायरस के पहले मरीज के गले की नाली से लिए गए नमूनों की जांच के बाद की गई है। इसकी तस्वीर माइक्रोस्कोप के जरिए ली गई है। इस शोध को इंडियन जर्नल ऑफ मेडिकल रिसर्च के नए संस्करण में प्रकाशित किया गया है। इस बड़ी उपलब्धि के जरिए भारत के वैज्ञानिक जल्द ही कोरोना वायरस के इलाज तक पहुंच जाएंगे।


बता दें दुनियाभर में कोहराम मचाने के बाद अब कोरोना वायरस भारत में भी पैर पसारता जा रहा है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार ने 21 दिनों के लिए देश को लॉकडाउन कर दिया है। ऐसे में आम जनता को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। हजारों मजदूर साधन न मिलने के कारण अपने-अपने गांव के लिए पैदल ही निकल गए हैं।

ये भी पढ़े…

कोरोना वायरस: लॉकडाउन के बीच पैदल गांव जा रहे मजदूरों के साथ हादसा, अब तक 12 की मौत

कोरोना वायरस: भारत की तरह ब्रिटेन में भी बजी ताली-थाली, हैरी पॉटर की एक्ट्रेस ने शेयर किया वीडियो

कोरोना वायरस: टाली गई NEET और JEE की परीक्षाएं, अब इस महीने हो सकती है परीक्षा

Related posts