विश्व कप 2019 के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, कोहली के हाथों टीम की कमान

world cup 2019,indian world cup team

चैतन्य भारत न्यूज

वो पल आखिरकार आ ही गया जिसका हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी को पिछले कई दिनों से इंतजार था। हम बात कर रहे हैं आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के ऐलान की जो बीसीसीआई द्वारा कर दिया गया है। विश्व कप टीम की घोषणा अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति द्वारा की गई है। इस बार टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में है। इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाले विश्व कप 2019 के लिए टीम में खिलाड़ियों का चयन काफी चर्चा व बहस के बाद किया गया है।

world cup 2019 indian tea

हाल ही में बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से विश्व कप 2019 के लिए चयनित हुए खिलाड़ियों के नाम जारी किए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री होंगे। टीम में इस बार महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे धुरंधर खिलाड़ी तो मौजूद हैं ही और इनके अलावा कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है।

ये है विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय वनडे टीम

1. विराट कोहली (कैप्टन)

2. रोहित शर्मा (उपकप्तान)

3. शिखर धवन

4. केएल राहुल

5. विजय शंकर

6. महेंद्र सिंह धोनी

7. केदार जाधव

8 दिनेश कार्तिक

9. युजवेंद्र चहल

10.कुलदीप यादव

11.भुवनेश्वर कुमार

12.जसप्रीत बुमराह

13 हार्दिक पंड्या

14 रवींद्र जडेजा

15 मोहम्मद शमी

विश्व कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा। इसके बाद भारत का दूसरा मुकाबला 9 जून को ऑस्ट्रेलिया, तीसरा मुकाबला 13 जून को न्यूजीलैंड, चौथा मुकालबा 16 जून को पाकिस्तान, पांचवा मुकाबला 22 जून को अफगानिस्तान, छठा मुकाबला 27 जून को वेस्ट इंडीज, सातवां मुकाबला 30 जून को इंग्लैंड, आठवां मुकाबला 2 जुलाई को बांग्लादेश और नौवां मुकाबला 6 जुलाई को श्रीलंका से होने वाला है। 9 जुलाई और 11 जुलाई को वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबला होने वाला है जिसके बाद दो टीमों के बीच 14 जुलाई को लॉर्ड्स में विश्व कप 2019 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

ये भी पढ़े…

विश्व कप से पहले बढ़ी टीम इंडिया की मुसीबत, चोटिल हुआ ये स्टार खिलाड़ी

Related posts