शहीदों का सम्मानः आर्मी कैप पहनकर खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम

चैतन्य भारत न्यूज।

रांची। जेएससीए स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम आर्मी कैप्स पहनकर खेल रही है। भारतीय सेना के पराक्रम, बलिदान और साहस का सम्मान करते हुए बीसीसीआई ने यह कदम उठाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच से पहले पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि दी। महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के साथियों को आर्मी कैप बांटी। धोनी को कप्तान विराट कोहली ने कैप दी। बता दें कि धोनी प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं।

दो मैच जीतकर 2-0 से आगे भारत

पांच वनडे की सीरीज में भारत पहले दो मैच जीतकर 2-0 से आगे है। अब हर सीजन में भारतीय ग्राउंड पर होने वाले किसी एक मैच में टीम इन हैट्स को पहनकर खेलेगी।

नेशनल डिफेंस फंड में डोनेट करेंगे फीस

टॉस के वक्त कोहली ने बताया कि टीम इस मैच की फीस भी नैशनल डिफेंस फंड में डोनेट करने वाली है। विराट ने लोगों से अपील की है कि वे भी शहीद जवानों के परिजनों के लिए नेशनल डिफेंस फंड में कुछ सहायता राशि जमा कराएं। विराट ने कहा, ‘यह एक खास कैप है, जो जवानों के सम्मान में पहनी है। हम सभी ने अपनी मैच फीस नेशनल डिफेंस फंड में जमा कराने का फैसला किया है।’

पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद हुए

बता दें 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। खेल जगत ने तब भी सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए इस हमले की निंदा की थी।

भारतीय टीम में कौन कौन

विराट कोहली (कप्तान), महेंद्र सिंह धोनी, शिखर धवन, रोहित शर्मा, अंबाती रायडू,  केदार जाधव, विजय शंकर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा शामिल हैं।

 

Related posts