सिर पर मालवी पगड़ी पहनकर पहली बार इंदौर से दुबई के लिए उड़े यात्री, इंदौरियंस ने धूमधाम से विमान को किया रवाना

indore international airport,indore to dubai,devi ahilya bai holkar airport

चैतन्य भारत न्यूज

मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर के लिए सोमवार का दिन बेहद खास था। दरअसल, इस दिन एयर इंडिया के विमान ने इंदौर एयरपोर्ट से दुबई के लिए पहली उड़ान भरी। इसी के साथ अब इंदौर भी इंटरनेशनल एयरपोर्ट की श्रेणी में आ गया है।

इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, महापौर मालिनी गौड़ और एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी की मौजूदगी में एयर इंडिया के विमान ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ान भरी। सोमवार को इंदौर के देवी अहिल्या बाई होलकर एयरपोर्ट पर अलग ही नजारा देखने को मिला। एयरपोर्ट पर यात्रियों को मालवी पगड़ी पहनाई गई। साथ ही पूरे एयरपोर्ट पर खूबसूरत रंगोली बनाकर उसे सजाया गया। इस मौके पर रंगारंग कार्यक्रम हुए।

शंकर लालवानी ने कहा कि, ‘इंदौर ही नहीं, पूरे प्रदेश के लिए आज सुखद दिन है। इंदौर अब इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला शहर हो गया है। प्रतिवर्ष 25 लाख यात्री यहां आते-जाते हैं। इंदौर में अब एक नया टर्मिनल बनना आवश्यक है। 476 करोड़ की लागत से नए टर्मिनल की योजना बन गई है। जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा।’

इसके साथ ही बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी इस खास उपलब्धि पर इंदौरवासियों को बधाई दी। विजयवर्गीय ने कहा कि, ‘इंदौर अब अंतर्राष्ट्रीय हवाई नक्शे पर आ गया। यहां से 71 साल पहले घरेलू हवाई सेवा शुरू हुई थी। इंदौरवासियों और दुबई उड़ान के यात्रियों को शुभकामनाएं।’ खास बात यह है कि दुबई जाने वाले इस विमान के पायलट भी इंदौर में ही जन्मे सुनीष भार्गव थे।

एयर इंडिया के मुताबिक, विमान को शाम 4.40 बजे इंदौर से उड़ान भरने के बाद भारतीय समयानुसार 8.40 बजे और दुबई के समय अनुसार शाम 7.10 बजे पहुंचने का स्लॉट दिया गया है। लेकिन पहली उड़ान के दिन विमान 3 घंटे 20 मिनट में ही यानी भारतीय समयानुसार 8 बजे ही दुबई पहुंच गया था। रनवे खाली होने के चलते विमान की लैंडिंग जल्दी हो गई थी। फिर दुबई से इंदौर आते समय यह विमान शाम 7 बजकर 55 मिनट पर रवाना होकर भारतीय समय अनुसार रात साढ़े 12 बजे इंदौर आएगा।

ये भी पढ़े…

अमेरिका में भी है एक इंदौर, भारत के अलावा विदेशों में भी है लखनऊ, दिल्ली और कलकत्ता

OLA ने इंदौर में खोला देश का पहला स्किल डेवलपमेंट सेंटर, 250 घंटे की ट्रेनिंग देकर तैयार किए 60 ड्राइवर

देश की बेबीकॉर्न कंपनियों में नंबर वन इंदौर की किराना शॉप

Related posts