इंदौर: जिस इलाकें में लोगों ने डॉक्टरों पर की थी पत्थरबाजी, वहां से 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले

marijo par pattharbaji

चैतन्य भारत न्यूज

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कुछ दिन पहले कोरोनावायरस की जांच करने गए डॉक्टरों की टीम पर पत्थरबाजी की गई थी। शहर के जिस इलाके में यह पत्थरबाजी हुई थी वहां से कोरोना के 10 पॉजिटिव मरीज निकले हैं।

डॉक्टरों की टीम पर हुआ था हमला

बता दें 1 अप्रैल को शहर के टाटपट्टी बाखल इलाके में स्क्रीनिंग करने गई स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पर लोगों ने पथराव किया था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसके बाद देशभर में इसकी निंदा हुई थी। बाद में इंदौर कलेक्टर ने डॉक्टरों पर हमला करने वालों पर रासुका लगाकर जेल भेज दिया था।

10 मरीज पाए गए पॉजिटिव

शनिवार देर रात स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया जिसके मुताबिक, 3 और 4 अप्रैल को भेजे गए सैंपल में से 16 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं। इन 16 मरीजों में से 10 लोग इसी टाटपट्टी बाखल इलाके के हैं जहां पर पत्थरबाजी हुई थी। इनमें 5 पुरुष और 5 महिलाएं हैं। ज्यादातर मरीजों की उम्र 29 साल से 60 साल तक है।

गृह मंत्रालय ने राज्यों को लिया पत्र

बता दें डॉक्टरों के साथ मारपीट का मामला सामने आने के बाद गृह मंत्रालय ने डॉक्टरों और उनकी टीम की सुरक्षा को लेकर राज्यों को पत्र लिखा है। गृह मंत्रालय ने पत्र में कहा है कि, ‘जो लोग स्वास्थ्य सेवाओं में काम कर रहे हैं, उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें।’ इस पत्र में गृह मंत्रालय ने स्वास्थ्य और सीमावर्ती श्रमिकों पर हमला करने के मामले में सख्त कार्रवाई करने के बारे में भी लिखा है।

ये भी पढ़े…

3, 5, 8 साल के बच्चे भी कोरोना संक्रमित, इंदौर में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के आंकड़े

 कोरोनावायरस: भारत का सबसे कड़ा लॉकडाउन आज से इंदौर में शुरू, सब्जी, किराना, पेट्रोल पंप सब बंद

कोरोना वायरस: इंदौर में गलियों-मोहल्लों में घूमकर जानकारी देगा रोबोट

Related posts