गजब: सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में नाले में खेला जाएगा क्रिकेट मैच, प्रशासन और विधायक की टीमें होंगी आमने-सामने

चैतन्य भारत न्यूज

रविवार को इंदौर में एक ऐसा आयोजन हो रहा है, जिसे सुनकर आपको अटपटा लगेगा। यहां दो टीमों के खिलाड़ी खिलाड़ी बैट और बॉल से अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाएंगे। खास बात यह है कि यह क्रिकेट मैच किसी मैदान या गली-मोहल्ले की सड़क पर नहीं हो रहा है बल्कि यह मैच होगा एक नाले में।

यहां जो टीम आपस में भिड़ेंगी, उनमें से एक टीम विधायक की तो दूसरी टीम होगी प्रशाासन की। यह मैच उस नाले में हो रहा है, जहां कभी गंदगी की भरमार और बदबू लोगों को रुकने नहीं देती थी। लोग इस नाले के आस पास पहुंचते ही गाड़ियों की रफ्तार बढ़ा देते थे। पैदल चलने वाले कदम तेजी से बढ़ाने लगते थे।

मूसाखेड़ी स्थित चौधरी बाग के समीप विराट नगर के नाले में होने वाले इस मैच में सांसद शंकर लालवानी और विधायक महेंद्र हार्डिया की संयुक्त टीम संभागायुक्त डॉ। पवन कुमार शर्मा की टीम से भिड़ेगी। टेनिसबाल से खेला जाने वाला 10-10 ओवर का यह मैच सुबह 9 से 11 बजे के बीच होगा। प्रशासन की टीम का नेतृत्व संभाग आयुक्त डॉक्टर पवन शर्मा करेंगे, जबकि विधायक की टीम का नेतृत्व महेंद्र हार्डिया करेंगे। इसके लिए नाले में विशेष पिच तैयार की गई है। दरअसल यह मैच इंदौर में सफाई के संकल्प की एक और कहानी बयान करेगा कि शहर में गंदे और बदबूदार पानी का पर्याय बन चुके नाले भी किस तरह साफ रखे जा सकते हैं।

इंदौर नगर निगम ने यह बदलाव कर दिखाया

इंदौर नगर निगम के नदी नाला सफाई अभियान के तहत यह संभव हो पाया है। नगर निगम ने इस नाले के सभी आउटफाल को ड्रेनेज लाइन से जोड़ दिया है। अब पूरे क्षेत्र के ड्रेनेज आउट फॉल यहां से आजाद नगर तक डाली गई ड्रैनेज लाइन से गुजरते हैं और पूरे क्षेत्र में कहीं कोई गंदगी दिखाई नहीं देती है। यह काम लंबे समय से चल रहा था। नाले की दीवारों पर रंगाई।पुताई का काम हो रहा है। इसके दोनों ओर प्लांटेशन किया जा रहा है।

Related posts