बीजेपी ने इंदौर से शंकर लालवानी को दिया टिकट, सुमित्रा महाजन ने कहा- मेरी भूमिका बदल गई…

चैतन्य भारत न्यूज

भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को 7 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के जरिए मध्यप्रदेश की हाई प्रोफाइल सीट इंदौर से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी का ऐलान हो गया। बीजेपी ने इंदौर सीट से लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की जगह पार्टी के वरिष्ठ नेता शंकर लालवानी को टिकट दिया है। पार्टी ने लम्बी जद्दोजहद के बाद शंकर लालवानी के नाम पर मुहर लगाई है। शंकर लालवानी के नाम की घोषणा होने के बाद से ही ये नारा उछल पड़ा है कि ‘न ताई न भाई इंदौर से सांई’।

टिकट मिलने के बाद शंकर लालवानी पूर्व सांसद सुमित्रा महाजन के घर उनका आशीर्वाद लेने पहुंचे। बता दें सुमित्रा महाजन पिछले आठ बार से इंदौर सीट से लगातार लोकसभा चुनाव जीतती आ रही हैं। लेकिन इस बार उन्होंने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था। इसके बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि इंदौर सीट से बीजेपी वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय को उम्मीदवार बनाएगी। लेकिन उन्होंने भी चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था।

सुमित्रा महाजन ने कहा, “मैं तो पिछले कई दिन से इंदौर क्षेत्र में भाजपा की चुनावी बैठकों में शामिल हो रही हूं। मैं अब भी चुनावी परिदृश्य में ही हूं और आगे भी रहूंगी। हालांकि, अब मेरी भूमिका बदल गई है।” बता दें शंकर लालवानी मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और सुमित्रा महाजन के करीबी माने जाते हैं। लालवानी इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्‍यक्ष रह चुके हैं। इसके अलावा वे इंदौर भाजपा अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं।

रविवार को आई लिस्ट में इंदौर के अलावा पंजाब, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के 7 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है। लिस्ट के मुताबिक, दिल्ली के चार मौजूदा सांसदों को टिकट दिया गया है। डॉ. हर्षवर्धन को चांदनी चौक, रमेश बिधूड़ी को दक्षिणी दिल्ली, मनोज तिवारी को उत्तर पूर्वी दिल्ली और प्रवेश वर्मा को पश्चिमी दिल्ली से टिकट मिला है। वहीं, अमृतसर से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी को और उत्तर प्रदेश के घोसी से हरिनारायण राजभर को उम्मीदवार बनाया गया है।

 

Related posts