INX मीडिया केस : इंद्राणी मुखर्जी का दावा : चिदंबरम और उनके बेटे को दी थी 35 करोड़ रुपए रिश्वत

chidambaram indrani

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. आईएनएक्स मीडिया मामले में इंद्राणी मुखर्जी ने यह दावा किया है कि, उसने कांग्रेस नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम को रिश्वत के तौर पर 50 लाख डॉलर (करीब 35.5 करोड़ रुपए) दिए हैं। ये पैसे सिंगापुर, मॉरिशस, बरमूडा, इंग्लैंड और स्विट्जरलैंड में दिए गए हैं।


सीबीआई ने दाखिल की चार्ज शीट

बता दें शुक्रवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में विशेष अदालत में चार्ज शीट दाखिल की है। सीबीआई ने यह भी कहा कि उसने इस संबंध में विदेशों को न्यायिक सहयोग के लिए पत्र लिखा है, जिसका इंतजार है। सीबीआई ने चार्जशीट में पी चिदंबरम समेत 14 लोगों को आरोपित घोषित किया है। चार्ज शीट में चिदंबरम के अलावा पीटर मुखर्जी, कार्ति चिदंबरम, भास्कर, सिंधुश्री खुल्लर, अनूप पुजारी, प्रबोध सक्सेना, आर प्रसाद, आईएनएक्स मीडिया, एएससीएल और शतरंज प्रबंधन का नाम है। इनके अलावा वित्त मंत्रालय के चार पूर्व अफसरों का भी नाम है। इनके खिलाफ 120बी (आपराधिक साजिश), 420 (धोखाधड़ी), 468 (जालसाजी), 471 (फर्जी दस्तावेज को असली बताकर हस्ताक्षर करना) आदि धाराएं लगाई गई हैं। इस मामले में दिल्ली कोर्ट में अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी।

जेल में बंद चिदंबरम ने बयां किया दर्द- कुर्सी, तकिया छीन गया, जेल के खाने की आदत नहीं, घट गया 4 किलो वजन

सरकारी गवाह बनी इंद्राणी मुखर्जी

बता दें इस मामले में इंद्राणी मुखर्जी सरकारी गवाह बन चुकी है। इंद्राणी ने सीबीआई को दिए बयान में कहा कि, वह घूस की रकम पर चर्चा के लिए मार्च-अप्रैल 2007 में चिदंबरम से मिली थी। बता दें इंद्राणी फिलहाल अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में मुंबई में जेल में है।

INX मीडिया केस में चिदंबरम को झटका, खारिज हुई जमानत याचिका

ये हैं मामला

चिदंबरम पर यह आरोप लगा है कि उन्होंने वित्त मंत्री के पद पर रहते हुए साल 2007 में रिश्वत लेकर आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ रुपए लेने के लिए विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। चिदंबरम के मामले में ईडी और सीबीआई जांच कर रही है।

ये भी पढ़े…

इंद्राणी और पीटर मुखर्जी का जेल में तलाक, शीना बोरा हत्या के मामले में काट रहे सजा

अपनी ही बेटी की हत्या की आरोपित हैं इंद्राणी मुखर्जी, इनके बयान से चिदंबरम फंसे मुश्किल में

जेल में बंद चिदंबरम ने हाउडी मोदी पर कहा- भारत में बेरोजगारी छोड़कर सब कुछ अच्छा है

Related posts