इस छोटे से कीड़े ने रोक दी 26 ट्रेनें, 12 हजार लोगों को करवाया लेट

slug,japan,train

चैतन्य भारत न्यूज

जापान के लोगों को खासतौर से टाइम मैनेजमेंट के लिए जाना जाता है। यहां के लोग समय के बहुत पाबंद होते हैं। इस वजह से यहां मेट्रो, रेलवे और बसें भी तय समय पर ही चलती हैं। लेकिन रविवार को यहां एक कीड़े के कारण दर्जनभर ट्रेनें लेट हो गई।

स्लग नाम के एक कीड़े के कारण बिजली कटौती हो गई जिसके चलते दर्जनों ट्रेनें रुक गईं। ट्रेन रुकने के कारण 12 हजार यात्रियों को अपनी-अपनी मंजिल तक पहुंचने में घंटों देरी हुई। जानकारी के मुताबिक, कीड़े की वजह से शार्ट सर्किट हो गया था जिससे बिजली कनेक्शन कट गया था। दक्षिण जापान में रेल सेवा का प्रबंधन करने वाली कंपनी कयीशू रेलवे कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि, ‘बिजली सप्लाई फेल होने के कारण हमें 26 ट्रेनों को रोकना पड़ा।’ इसका कारण बताते हुए उन्होंने कहा कि, इस घटना के आरोपी को ढूंढ लिया गया है। आरोपी और कोई नहीं बल्कि एक कीड़ा है।

दरअसल, कीड़ा रेलवे ट्रैक के पास लगाए गए एक बिजली उपकरण के अंदर चला गया था। इस दौरान शार्ट सर्किट हो गया जिसमें वह कीड़ा मारा गया। अधिकारी ने कहा कि, वह ये तो नहीं कह सकते हैं कि ऐसा पहली बार हुआ है लेकिन यह एक अनोखी घटना जरूर है। अधिकारियों का कहना है कि, अक्सर कोई बड़ा जानवर ट्रेन से टकरा जाता है जिससे काफी दिक्कतें आती हैं लेकिन कभी किसी कीड़े के कारण ऐसी परेशानी नहीं हुई।

Related posts