निर्भया के दोषियों को खुद फांसी देना चाहती हैं यह महिला शूटर, अमित शाह को लिखी खून से चिट्ठी

vertika singh

चैतन्य भारत न्यूज

लखनऊ. निर्भया के दोषियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग पूरे देश में हो रही है। इसी मांग को लेकर पिछले 13 दिन से दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल भी अनशन पर बैठी हैं। अब अंतरराष्ट्रीय शूटर वर्तिका सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को खून से पत्र लिखा है। इस पत्र में उन्होंने निर्भया के दोषियों को महिला द्वारा फांसी दिए जाने की मांग की है।


एक महिला भी फांसी दे सकती है

वर्तिका ने पत्र में लिखा है कि, ‘जैसी बर्बरता उन्होंने (निर्भया कांड के दोषी) एक महिला के साथ की थी, मेरी मांग है कि उसकी सजा देने का हक भी एक महिला को ही मिलना चाहिए। इससे समाज में बदलाव का संदेश भी जाएगा। निर्भया मामले के दोषियों को फांसी मेरे द्वारा दी जानी चाहिए। यह पूरे देश में एक संदेश देगा कि एक महिला भी फांसी दे सकती है।’ उन्होंने आगे लिखा है कि, ‘मैं चाहती हूं कि महिला कलाकार और सांसद मेरा समर्थन करें। मुझे उम्मीद है कि इससे समाज में बदलाव आएगा।’

अक्सर ही विवादों में रहती हैं वर्तिका

बता दें वर्तिका सिंह अक्सर ही अपने विवादों को लेकर चर्चा में रहती हैं। इससे पहले अयोध्या में बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने उनके खिलाफ हमला करने का केस दर्ज कराया, जिसके बाद वर्तिका को पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि, पूछताछ के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था।

कोर्ट के अंतिम फैसले का इंतजार

गौरतलब है कि ऐसी चर्चाएं हो रही है कि जल्द ही निर्भया के दोषियों को फांसी हो सकती है। इसके लिए तिहाड़ जेल प्रशासन ने उत्तर प्रदेश जेल मुख्यालय से जल्लाद की मांग की है। फांसी के डर से चारों दोषियों की भूख-प्यास खत्म हो गई है। जेल में उनकी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। दिन में दो बार उनका हेल्थ चेकअप हो रहा है। अब बस सभी को कोर्ट के अंतिम फैसले का इंतजार है।

ये भी पढ़े…

13 दिन से अनशन पर बैठीं स्वाति मालीवाल की बिगड़ी तबीयत, बेहोशी के बाद अस्पताल में भर्ती

निर्भया केस : पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई टली, SC के फैसले का इंतजार, मां ने रोते हुए कहा- दोषियों को फांसी कब होगी?

निर्भया केस : चारों दोषियों की कल कोर्ट में होगी पेशी, 17 दिसंबर को पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई तय

Related posts