योग दिवस से पहले पीएम मोदी ने सिखाया ताड़ासन, बताए इससे होने वाले फायदे

narendra modi,pm modi,yoga day,tadasan

चैतन्य भारत न्यूज

हर वर्ष 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है। योग दिवस आने में अभी 15 दिन शेष हैं और इससे पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग करते हुए अपना एक एनीमेशन वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस वीडियो के माध्यम से उन्होंने एक ऐसा आसन बताया है जिससे कि शरीर सभी प्रकार के योग आसन करने के लिए तैयार हो जाता है।

पीएम मोदी ने सिखाया ताड़ासन

वीडियो में आप देख सकते हैं पीएम मोदी ताड़ासन करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस आसन को करते हुए इससे होने वाले फायदों के बारे में भी बताया है। साथ ही ताड़ासन को करने का सही तरीका बताया है। पीएम मोदी ने वीडियो शेयर कर कैप्शन में लिखा है कि, ‘सही तरीके से ताड़ासन करने से और कई अन्य आसन आसानी से होने लगते हैं।’ सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो गया है। अब तक इस योग के वीडियो को 1 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। योग दिवस आने से पहले पीएम मोदी ने इस वीडियो के जरिए देश की जनता को योग का महत्व समझाने का प्रयास किया है।

international yoga day

चार साल पहले हुई योग दिवस की शुरुआत

बता दें इस साल पीएम मोदी झारखंड की राजधानी रांची में आम लोगों के साथ योग करते दिखेंगे। 11 दिसंबर साल 2014 को संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में विश्वव्यापी स्तर पर मनाए जाने को मान्यता दी थी। इसके बाद साल 2015 में भारत सरकार द्वारा पहली बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जो अब तक जारी है।

 

Related posts