दुनिया की सबसे अमीर और मशहूर बिल्ली की हुई मौत, 700 करोड़ की थी मालकिन

grumpy cat,grumpy cat death,rip grumpy cat

चैतन्य भारत न्यूज

इंटरनेट पर तहलका मचाने वाली और दुनिया की सबसे अमीर बिल्ली ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। ग्रुंपी नाम की ये बिल्ली 100 मिलियन डॉलर यानी करीब 700 करोड़ रुपए की मालकिन थी। फेसबुक पर इस मशहूर बिल्ली के 85 लाख और इंस्टाग्राम पर 25 लाख और ट्वीटर पर 15 लाख से ज्यादा फॉलोवर्स थे। सात साल की उम्र में 14 मई को उसकी मौत हो गई। ग्रुंपी की मौत के बाद सोशल मीडिया पर उसे श्रद्धांजलि दी जा रही है।

ग्रुंपी अमेरिका के एरिजोना की रहने वाली थी। ग्रुंपी की मालकिन ने सोशल मीडिया पर उसकी मौत की पुष्टि की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘हम अपनी प्यारी कैट के निधन की घोषणा करते हुए बेहद दुखी हैं।’ बता दें ग्रुंपी बिल्ली की तस्वीर किसी को प्रतिक्रिया देने और खासतौर से मीम के लिए इस्तेमाल की जाती थी। स्टैन ली और जेनिफर लोपेज सहित कई मशहूर हस्तियों के साथ इस बिल्ली की कई तस्वीरें भी हैं। ग्रुंपी बिल्ली को लेकर कई मीम तो बने ही हैं और साथ ही इस पर एक किताब भी लिखी गई है और फिल्म भी बनी है। साल 2012 में पहली बार ग्रुंपी अपने एक यूट्यूब वीडियो के कारण मशहूर हुई थी। बिल्ली के वीडियो को डेढ़ करोड़ से ज्यादा बार देखा गया था। इस बिल्ली के कारण ही मालकिन तबाथा बुंदसेन अरबों रुपए की मालकिन बन गई हैं।

वैसे तो इस बिल्ली का असली नाम ‘टार्डर सॉस’ था लेकिन ये ‘ग्रुंपी कैट’ नाम से मशहूर हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बिल्ली के पास 700 करोड़ की संपत्ति हैं। ग्रुंपी की मौत यूरिनल इंफेक्शन के कारण हुई। सोशल मीडिया पर लोग इस बिल्ली की तस्वीर शेयर कर भावुक संदेश लिख रहे हैं।

Related posts