IPL : आज जयपुर में किंग्स इलेवन पंजाब से भिड़ेगी राजस्थान रॉयल्स

टीम चैतन्य भारत

राजस्थान रॉयल्स टीम आईपीएल में स्टीव स्मिथ की वापसी से काफी ज्यादा उत्साहित है। आज राजस्थान रॉयल्स आईपीएल के 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में सवाई मानसिंह स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब का सामना करेगी। जानकारी के लिए बता दें राजस्थान रॉयल्स स्पॉट फिक्सिंग मामले में दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल के पिछले सीजन में लौटी थी। हालांकि, वह प्लेऑफ से आगे नहीं जा सकी थी। अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली टीम इस बार अच्छी शुरुआत करना चाहेगी।

बता दें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्मिथ बॉल टेम्परिंग के कारण आईपीएल के पिछले सीजन में नहीं खेले थे। लेकिन, अब वह पूरी तरह से तैयार हैं। इस बार राजस्थान की टीम को जोस बटलर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। बता दें बटलर ने पिछले सीजन में 13 मैचों में 548 रन बनाए थे। बटलर के अलावा टीम को स्मिथ से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। हालांकि अभी तय नहीं है कि वह अंतिम एकादश में खेलेंगे या नहीं क्योंकि वह हाल ही में चोट से उबरे हैं।

इन दोनों ही बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजी में राजस्थान की टीम को कृष्णप्पा गौतम और श्रेयस गोपाल से स्पिन विभाग में तथा धवल कुलकर्णी, जयदेव उनादकट तथा जोफरा आर्चर से तेज गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन की आस होगी। जानकारी के लिए बता दें पिछले सीजन में आर्चर ने कुल 15 विकेट चटकाए थे। दूसरी तरफ पंजाब की टीम भी जीत के साथ लीग की शुरुआत करना चाहेगी।

Related posts