IPL : शहीद जवानों के परिवार को ओपनिंग सेरेमनी का पूरा बजट दान करेगा बीसीसीआई

टीम चैतन्य भारत
14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए बीसीसीआई ने आर्मी वेल्फेयर फंड में 20 करोड़ रुपए दान देने का फैसला किया है। बता दें इस आतंकी हमले में करीब 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। जानकारी के मुताबिक, बीसीसीआई के अधिकारी 23 मार्च को चेन्नई में आईपीएल के शुरुआती मैच के दिन ही भारतीय सैन्य बलों (सेना, वायु सेना और नौसेना) के वरिष्ठ अधिकारियों को आमंत्रित करने की योजना बने रहे हैं।

सीएसके और आरसीबी की होगी भिंडत
पहले दिन चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू से होने वाला है। इस बारे में बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि, ‘हां, सीओए ने ‘आर्मी वेल्फेयर फंड’ के लिए 20 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। शुरुआती दिन महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली दोनों ही मौजूद होंगे। सीओए ने आईपीएल के लिए भव्य उद्घाटन समारोह नहीं करने के बजाय इसकी राशि को सैन्य बलों की मदद के लिए देने का फैसला किया था।’

20 करोड़ है उद्घाटन समारोह का बजट
बता दें साल 2018 में आईपीएल का उद्घाटन समारोह का बजट करीब 15 करोड़ रुपए रहा था। जिसके बाद यह फैसला किया गया कि बीसीसीआई अब इसे बढ़ाकर 20 करोड़ रुपए कर देगा और इस पूरी राशि को आर्मी वेल्फेयर फंड और राष्ट्रीय रक्षा कोष को दिया जाएगा।

Related posts