IPL 2020 को लेकर बड़ी खबर, बिना दर्शकों के बंद दरवाजे में टूर्नामेंट खेला जाना तय!

ipl 2020

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन पर कोरोना वायरस का खतरा मंडरा रहा है, जिसे देखते हुए खेल मंत्रालय ने बड़े कदम उठाने की तैयारी कर ली है। खबर आ रही है कि इस बार आईपीएल टूर्नामेंट बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में ही खेला जाएगा।


स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

बता दें आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से हो रही है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 5 मार्च को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की थी और सलाह दी थी कि कोरोना वायरस की संभावनाओं को कम करने के लिए सामाजिक समारोह से बचा जाना चाहिए। इसके बाद खेल मंत्रालय ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से कहा कि, ‘कोरोनो वायरस के खतरों के बीच अगर देश में किसी भी टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है तो उसे बंद दरवाजों के बीच आयोजित करना होगा।’

14 मार्च को होगा फैसला

सरकार के इस फैसले के बाद यह साफ हो गया है कि बीसीसीआई यदि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करता है, तो उसे इस टूर्नामेंट को दर्शकों के बिना ही आयोजित करना होगा। यानी यह लगभग तय है कि इस बार आईपीएल बंद दरवाजों के बीच खेला जा सकता है। बीसीसीआई भी सरकार के इस फैसले को मानने के लिए तैयार है। हालांकि आईपीएल को लेकर आखिरी फैसला 14 मार्च को होने वाली गर्वनिंग काउंसिल की मीटिंग में लिया जा सकता है।

4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का खतरा दुनियाभर में लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक इसके भारत में 73 मामले सामने आ चुके हैं। बुधवार को विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे एक महामारी घोषित कर दिया है। अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आकर 4 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है और 1 लाख से अधिक लोग इसके शिकार हुए हैं।

ये भी पढ़े…

IPL 2020: आईपीएल का पूरा शेड्यूल जारी, यहां देखें कब-कहां और किसके साथ होंगे किस टीम के मैच

IPL-2020 पर मंडराए खतरे के बादल, कोरोना वायरस के कारण टाली जा सकती है लीग!

WHO ने कोरोना वायरस को घोषित किया महामारी, अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

Related posts