IPL 2020 : दिनेश कार्तिक ने छोड़ी KKR की कप्तानी, अब ऑयन मॉर्गन के हाथ में आई कमान

चैतन्य भारत न्यूज

आईपीएल का दूसरा दौर शुरू हो चुका है। सभी टीमें एक-दूसरे से एक-एक बार भिड़ चुकी हैं। यूएई में खेले जा रहे आईपीएल के 13वें सीजन में आज मुंबई इंडियंस (MI) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का मुकाबला होने वाला है। इसी बीच कोलकाता नाइटराइडर्स टीम से एक बड़ी खबर सामने आई है। दिनेश कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया है।


कार्तिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी छोड़ दी है। अब इंग्लैंड के बल्लेबाज और वनडे कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) को टीम की कप्तानी सौंपने की इच्छा जताई है।। कार्तिक ने कहा कि, ‘वो अपनी बैटिंग पर फोकस करना चाहते हैं। केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, ‘डीके ने हमेशा टीम को पहले रखा है। उनके जैसा निर्णय लेने के लिए बहुत साहस चाहिए। हम उनके इस फैसले से आश्चर्यचकित हैं। हम उनकी इच्छाओं का सम्मान करते हैं। हम भाग्यशाली हैं कि 2019 विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन अब टीम का नेतृत्व करेंगे।’

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की मैनेजमेंट टीम ने दिनेश कार्तिक को पिछले ढाई सालों में कप्तान के रूप में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया है और इयोन को टीम का कप्तान बनने पर शुभकामनाएं दी हैं। बता दें मौजूदा आईपीएल में कोलकाता की टीम अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। उसने अब तक 7 में से 4 मुकाबले जीते हैं।

Related posts