RCBvsKXIP : ‘शॉर्ट रन’ विवाद के बाद विराट जीत के मकसद से बेंगलुरु के खिलाफ आज मैदान में उतरेगी पंजाब टीम

चैतन्य भारत न्यूज

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आज (गुरुवार) विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ मैदान में उतरेगी। पंजाब की नजर अपने शुरुआती मैच में ‘शॉर्ट रन’ के विवादास्पद फैसले को भुलाकर शानदार प्रदर्शन करने पर होगी। RCB और KXIP का यह मुकाबला दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा।

RCB vs KXIP: आंकड़े क्या कहते हैं।।?

आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो RCB और KXIP का रिकॉर्ड बराबर है। दोनों के बीच अब तक 24 मुकाबले (2008-2019) हो चुके हैं, जिनमें से बेंगलुरु ने 12 और पंजाब ने भी इतने ही मैच जीते है।

‘शॉर्ट रन’ विवाद भूलना चाहेंगे किंग्स

दरअसल दिल्ली कैपिटल्स के साथ हुए मुकाबले में शुरुआती मैच में स्क्वॉयर लेग अंपायर ने गलती से 19वें ओवर की तीसरी गेंद में किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस जॉर्डन के रन को ‘शॉर्ट रन’ करार दिया, जिस फैसले का खामियाजा टीम को करीबी मुकाबले में हार से भुगतना पड़ा। पंजाब की टीम ने इस फैसले के लिए मैच रेफरी के खिलाफ अपील दायर की।

गेंदबाजी में चहल पर निर्भर RCB

सोमवार की रात को कोहली और एरॉन फिंच दोनों अच्छे फॉर्म में थे और वे क्रीज पर और समय बिताने के लिए बेताब होंगे। आरसीबी की गेंदबाजी के लिए हमेशा की तरह युजवेंद्र चहल अहम होंगे। सोमवार को मिली जीत में यह लेग स्पिनर काफी अहम रहा था। हालांकि आरसीबी को फिर दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मॉरिस की सेवा नहीं मिल पाएंगी, जिन्हें मांसपेशियों में खिंचाव हो गया है। नीलामी में मॉरिस को 10 करोड़ रुपए में खरीदा गया था।

टीमें इस प्रकार हैं –

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: एरॉन फिंच, देवदत्त पडिक्कल, पार्थिव पटेल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, गुरकीरत मान, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, एडम जाम्पा, इसुरू उदाना, मोईन अली, जोश फिलिप, पवन नेगी, पवन देशपांडे, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, शेल्डन कॉट्रेल, क्रिस गेल, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, जेम्स नीशाम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), ईशान पोरेल, अर्शदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, कृष्णप्पा गौतम, हरप्रीत बरार, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, सरफराज खान, मनदीप सिंह, दर्शन नलकंडे, रवि बिश्नोई, सिमरन सिंह (विकेटकीपर), जगदीश सुचित, तजिंदर सिंह, हार्डस विलजोन।

Related posts