IPL 2020 : पंजाब के खिलाफ बुरी तरह हारने के बाद विराट कोहली पर ठोका गया 12 लाख का जुर्माना, जानिए क्यों

चैतन्य भारत न्यूज

गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को करारी हार का सामना करना पड़ा था। साथ ही इस मैच में कोहली ने ऐसी गलती कर दी जिसके लिए उन्हें भारी-भरकम जुर्माना देना पड़ेगा। जानकारी के मुताबिक, विराट कोहली पर स्लो-ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपए का भारी-भरकम जुर्माना लगा है।

ये है आईपीएल के नियम

दरअसल, विराट की टीम ने निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे नहीं किए। इसके चलते पंजाब की पारी काफी देर से खत्म हुई। आईपएल के नियमों के मुताबिक, समय पर ओवर पूरे न होने के चलते उस टीम के कप्तान पर जुर्माना लगाया जाता है। यदि लगातार यही गलती दोहराई जाती है तो मैच से कप्तान को सस्पेंड भी कर दिया जाता है। इसलिए कप्तान कोहली पर जुर्माना लगाया गया है। बता दें आईपीएल के मौजूदा सीजन में पहली बार किसी कप्तान पर स्लो ओवर रेट के लिए ये सजा दी गई है। लीग ने कहा कि आरसीबी ने इस सीजन में पहली बार धीमी ओवर गति से गेंदबाजी की, इसलिए आईपीएल की आचार संहिता के तहत उन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

मैच में कहां हुई देरी?

गुरुवार को पंजाब के खिलाफ विराट कोहली ने 6 गेंदबाजों का इस्तेमाल किया था। इस दौरान विराट लगभग हर गेंद के बाद गेंदबाजों से बातचीत कर रहे थे। लिहाजा एक-एक ओवर पूरा होने में काफी समय लग रहा था। साथ ही डेल स्टेन और उमेश यादव ओवर पूरा करने में काफी समय ले रहे थे। इसके अलावा केएल राहुल ने भी विराट कोहली की टीम को खूब परेशान किया। उन्होंने सिर्फ 69 गेंदों पर ताबड़तोड़ पारी खेली। विराट कोहली ने राहुल का दो कैच भी छोड़ दिए।

आरसीबी की करारी हार

इंडियन प्रीमियर लीग के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। पंजाब ने बैंगलोर को 97 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 206 रन बनाए, जवाब में बैंगलोर की टीम 109 रनों पर ढेर हो गई। कप्तान विराट से लेकर टीम के सारे स्टार खिलाड़ी फ्लॉप हो गए।

Related posts