IPL 2021 के साथ हुआ CSK के बड़े मैच विनर का करियर खत्म!

IPL 2021 के फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके ने केकेआर को 27 रनों से मात दी. इस जीत में सीएसके के सभी खिलाड़ियों ने योगदान दिया. लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जिसका करियर इस आईपीएल जीत के साथ ही खत्म हो गया है.   

आईपीएल 2021 के फाइनल में सीएसके की टीम ने केकेआर को 27 रनों से मात देकर अपना चौथा खिताब जीता. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली ये टीम पूरे टूर्नामेंट में ही शानदार दिखी और इसके हर एक खिलाड़ी ने अंत तक अपना पूरा योगदान दिया. लेकिन सीएसके की टीम का एक दिग्गज खिलाड़ी ऐसा है जो सीएसके के लिए हर फाइनल में खेला लेकिन कल के मैच से उसे बाहर कर दिया गया. अब उस स्टार खिलाड़ी का करियर खत्म होने की कगार पर है. 

खत्म हुआ धोनी के फेवरेट खिलाड़ी का करियर?

सीएसके की ओर से फाइनल मैच में उनके सबसे दिग्गज बल्लेबाज सुरेश रैना को ही बाहर कर दिया गया. ये आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ कि सीएसके की ओर से फाइनल मुकाबले में रैना नहीं खेल रहे. उनकी जगह पर एक बार फिर से रोबिन उथप्पा को जगह दी गई थी. रैना पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. इसी के चलते पिछले कुछ मैचों से उन्हें बाहर रखा गया. लेकिन अब ये बात एकदम साफ नजर आ रही है कि अगले सीजन में सीएसके रैना को रिटेन नहीं करेगी. रैना को धोनी का सबसे चहेता खिलाड़ी माना जाता है लेकिन अब खुद कैप्टन कूल उन्हें मौका देकर राजी नहीं हैं. 

मिस्टर आईपीएल के नाम से हैं मशहूर 

सुरेश रैना को पूरी दुनिया में मिस्टर आईपीएल के नाम से जाना जाता है और इसके पीछे का कारण ये रहा है कि आईपीएल में उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. इस लीग में उन्होंने 205 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.51 की औसत और 136.76 की स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं. लेकिन इस साल उन्होंने 12 मुकाबलों में 17.77 की औसत और 125.00 की स्ट्राइक रेट से महज 160 रन बनाए. हालांकि उन्होंने इस साल एक फिफ्टी भी बनाई है, लेकिन उनकी परफॉरमेंस कंसिस्टेंट नहीं रही है.

सीएसके के लिए रहे सबसे बड़े मैच विनर

सुरेश रैना आईपीएल में हमेशा ही महेंद्र सिंह धोनी की सीएसके के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. धोनी को इस टीम के साथ जितनी भी कामयाबी मिली उसमें रैना का एक बहुत बड़ा हाथ रहा है. लेकिन आईपीएल 2021 में खुद धोनी ने ही उनकी जगह उथप्पा को चुना. रैना के खेल पर अब उम्र का भी असर दिखता है. दूसरा वो आईपीएल के अलावा ज्यादातर क्रिकेट से दूर ही रहते हैं. इसके चलते उनका बल्ला खामोश रहा. 

खत्म होने की ओर बढ़ रहा आईपीएल करियर 

34 साल के सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से तब संन्यास की घोषणा की थी जब धोनी ने क्रिकेट को अलविदा कहा था.  रैना ने के लिए चीजें ठीक नहीं चल रही हैं ऐसे में हो सकता है कि सुरेश रैना सीजन खत्म होते ही आईपीएल से भी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. जिस तरह की फॉर्म रैना ने इस पूरे ही सीजन दिखाई है उससे एक बात तो लगभग साफ नजर आ रही है कि उन्हें अगले साल कोई भी टीम खरीदने का इंटरेस्ट नहीं दिखाएगी. ऐसे में उनका आईपीएल करियर खत्म होने की ओर बढ़ रहा है.  

Related posts