कोरोना का कहर: IPL 2021 हुआ सस्पेंड, कई टीमों के खिलाड़ी निकले कोरोना पॉजिटिव

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच आईपीएल को सस्पेंड करने का फैसला किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने जानकारी दी कि इस सत्र के लिए आईपीएल को सस्पेंड कर दिया गया है। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से आईपीएल की कई टीमों में कोरोना के केस सामने आए थे, जिसके बाद BCCI ने ये फैसला लिया है।

जैव सुरक्षित वातावरण (बायो-बबल) में कोविड-19 के कई मामले पाए गए। आखिरकार मंगलवार को विश्व की सबसे ज्यादा लुभावनी टी20 लीग को अनिश्चितकाल काल के लिए निलंबित कर दिया गया। बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, ‘हम देखेंगे कि क्या इस साल आईपीएल आयोजन के लिए कोई उपयुक्त समय मिल सकता है। यह सितंबर हो सकता है लेकिन अभी यह केवल कयास होंगे। अभी की स्थिति यह है कि हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं।’


लीग के चेयरमैन बृजेश पटेल ने पीटीआई से कहा, ‘टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिये निलंबित कर दिया गया है। हम अगले उपलब्ध समय में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की कोशिश करेंगे लेकिन इस महीने ऐसी संभावना नहीं है। फिलहाल आईपीएल के खिलाड़ियों और स्टाफ की सुरक्षा सर्वोपरि है।

कोरोना काल में IPL पर सवाल उठ रहे थे

कोरोना काल में आईपीएल के आयोजन पर सवाल उठ रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी आईपीएल-14 से पहले ही हट चुके थे। आईपीएल के फाइनल सहित कुल 31 मैच बाकी बचे हैं। 30 मई को अहमदाबाद में इस सीजन का फाइनल खेला जाना था। इससे पहले यह भी कयास लगाए जा रहे थे कि टूर्नामेंट के बाकी बचे मैच एक ही स्थल मुंबई में आयोजित किये जाएं।

Related posts