पकड़ा गया ISIS का 135 किलो वजनी आतंकी, ट्रक में लादकर ले जाना पड़ा जेल

isis terrorist,

चैतन्य भारत न्यूज

मोसुल. इराक की स्वाट टीम (स्पेशल विपंस एण्ड टैक्टिस) ने मोसुल शहर में एक बड़े आतंकी को गिरफ्तार किया है। यहां आईएसआईएस के ठिकाने पर छापे के दौरान टीम ने शिफा अल निमा नाम के आतंकी को गिरफ्तार किया। उसका वजन इतना ज्यादा था कि वह पुलिस की कार में फिट नहीं आ रहा था, इसलिए टीम को उसे ट्रक में डालकर जेल ले जाना पड़ा।



स्थानीय मीडिया के मुताबिक, आतंकी शिफा का वजन 135 किलो है। जब उसे गिरफ्तार किया गया तो वह बिस्तर से उठ भी नहीं पा रहा था। टीम ने उसे कार में डालकर ले जाने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रही। आखिर उसे ट्रक में डालकर ले जाना पड़ा। आईएसआईएस के आतंकी उसे ‘जब्बा द जेहादी’ कहते हैं। इसे मुफ्ती अबु अब्दुल बारी के नाम से भी जाना जाता है।

इराकी अधिकारियों के मुताबिक, शिफा का काम अपने भाषणों के जरिए आतंकियों को तैयार करना और उनके दिमाग में जहर घोलना था। उसे शुरू से ही आईएसआईएस का बड़ा लीडर माना गया। वह फतवे जारी करता था, जिसके बाद आतंकी खुलकर कत्लेआम मचाते थे। शिफा का पकड़ा जाना आतंकी संगठन के लिए बहुत बड़ा झटका है, क्योंकि माना जा रहा था कि बगदादी की मौत के बाद भी आतंकी संगठन फिर खड़ा हो सकता है। आतंकी को पकड़े जाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और सोशल मीडिया यूजर्स आतंकी के वजन को लेकर मीम्स भी बना रहे हैं।

ये भी पढ़े…

कासिम सुलेमानी की अंतिम यात्रा में जुटे 10 लाख लोग, भगदड़ में 35 लोगों की मौत, 48 घायल

जनरल सुलेमानी की मौत पर भड़का ईरान, ट्रंप का सिर काटने पर रखा 80 मिलियन डॉलर का इनाम

बगदाद : अमेरिकी दूतावास के पास फिर हुआ हमला, दागे 2 रॉकेट, 4 लोग घायल

Related posts