VIDEO: कोरोना से जूझ रहे भारत के लिए इजरायल के लोगों ने किया ऊँ नमः शिवाय का जाप

चैतन्य भारत न्यूज

भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। रोजाना 4 लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना की वजह से लगभग हर राज्य में लॉकडाउन लगाया गया है। तेजी से संक्रमण फैलने की वजह से देश की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई और हर कोई अपने-अपने स्तर पर इस मुश्किल घड़ी में मदद करने की कोशिश कर रहा है। दुनिया भर से जहां भारत के लिए मदद आ रही है वहीं भारत के मित्र देश इजरायल में भारत की बेहतरी और भलाई के लिए ओम नम: शिवाय का जाप चल रहा है।

इजरायल का यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसमें इस देश के सैंकड़ों लोग एक जगह इकट्ठा होकर ऊँ नम: शिवाय का जाप करते हुए देखे जा सकते हैं। इजरायल के लोग इस वीडियो के सहारे भारत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pawan K Pal 🇮🇳 (@pawank90)


बता दें इस वीडियो को पवन के पाल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। पवन इजरायल में भारतीय राजनयिक हैं और इंडियन फॉरेन सर्विस 2017 के पासआउट हैं। पवन ने इस वीडियो के कैप्शन में लिखा कि, ‘जब आपके लिए पूरा इजरायल इकट्ठा होकर उम्मीद की एक किरण बन जाए।’

वीडियो में देखा जा सकता है इजरायल की जनता भारत को जल्द इस बीमारी की चपेट से बाहर आने के लिए भगवान शिव का आह्वान कर रही है और इस आह्वान में ओम नम: शिवाय के जयकारे लग रहे हैं। बता दें इरजायल यहूदी देश है लेकिन मित्र देश भारत के लिए यहां के लोग भगवान शिव की शरण में गए हैं।

Related posts