फ्रेंडशिप डे पर इजराइल के प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी को अनोखे अंदाज में किया विश, कहा- ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे

चैतन्य भारत न्यूज

पूरी दुनिया में आज के दिन फ्रेंडशिप डे मनाया जा रहा है। हर कोई अपने दोस्तों के साथ मिलकर इस दिन को सेलिब्रेट कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर दोस्तों के संग अपने तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। इसी बीच भारत के करीबी मित्र माने जाने वाले इजराइल ने अनोखे अंदाज में भारत को ‘हैप्पी फ्रेंडशिप डे’ कहा है।

बता दें भारत में स्थित इजरायली दूतावास ने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की कई तस्वीरें हैं। वीडियो में बैकग्राउंड में ‘शोले’ फिल्म के मशहूर गाने ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे’ का म्यूजिक चल रहा है। साथ ही उन्होंने लिखा कि, ‘हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2019 इंडिया, हमारी पुरानी दोस्ती मजबूत हो और नई ऊंचाइयों को छुए, ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे।’

ऐसा माना जा रहा है कि इजराइल के पीएम का यह ट्वीट दोनों देशों के बीच के संबंध को और मजबूती देगा। गौरतलब है कि, कुछ दिन पहले नरेंद्र मोदी और इजरायली प्रधानमंत्री का एक पोस्टर इजरायल में ‘सत्तारूढ़ लिकुड पार्टी’ के तेल अवीव स्थित मुख्यालय पर टांगा गया था। यह पोस्टर 17 सितंबर को होने वाले आम चुनाव के प्रचार के दौरान लगाया गया था। बता दें मोदी 2017 में इजरायल दौरे पर जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री थे। वहीं नेतन्याहू ने जनवरी 2018 में भारत का दौरा किया था।

Related posts