घर में मृत पाए गए ISRO के साइंटिस्ट, हत्या की आशंका

isro ,scientist sr suresh kumar

चैतन्य भारत न्यूज

हैदराबाद. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो, ISRO) के वैज्ञानिक एस आर सुरेश कुमार अपने हैदराबाद स्थित निवास स्थान पर मृत पाए गए है। वह अंतरिक्ष एजेंसी के नेशनल रिमोट सेंसिंग सेंटर में काम करते थे। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए ओसमानिया अस्पताल भेजा गया है।



हैदराबाद पुलिस के मुताबिक, मृतक एस सुरेश (56) अमरप्रीत इलाके में स्थित अन्नपूर्णा अपार्टमेंट में अकेले रहते थे। वे मूलरूप से केरल के रहने वाले थे। मंगलवार को जब सुरेश ऑफिस नहीं गए तो उनके साथियों ने फोन किया, लेकिन काफी देर तक कॉल नहीं उठाया।

उत्तर नहीं मिलने पर उन्होंने उनकी पत्नी इंदिरा को सूचना दी। उनकी पत्नी चेन्नई में बैंक कर्मचारी हैं। अपने परिवार के सदस्यों के साथ इंदिरा हैदराबाद पहुंचीं और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। शुरुआती जांच के बाद पुलिस का कहना है कि, हत्या निजी कारणों से हुई है और इसका उनके आधिकारिक कार्य से कोई लेना-देना नहीं है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि हमलावर ने सुरेश के सिर पर वार किया, जिससे उनकी मौत हो गई। हालांकि, अभी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आना बाकी है। जांच टीम ने मौके से अहम सबूत जुटाए हैं। साथ ही बिल्डिंग में लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही हैं। जानकारी के मुताबिक, सुरेश करीब 20 साल से हैदराबाद में रह रहे थे। साल 2005 में ट्रांसफर के बाद पत्नी चेन्नई चली गई थीं। वैज्ञानिक के दो बच्चे हैं। बेटा अमेरिका और बेटी दिल्ली में रहती है।

ये भी पढ़े…

वायुसेना के पूर्व कर्मचारी ने की आत्महत्या, पी. चिदंबरम को ठहराया मौत का जिम्मेदार

अमेरिका के पहले सिख पुलिस अफसर की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तानी सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच के हत्यारे भाई को उम्रकैद, 2016 में हुई थी हत्या

 

Related posts