इस्तांबुल: लैंडिंग के दौरान फिसला विमान, हुए तीन टुकड़े, 3 की मौत, 179 लोग घायल

istanbul

चैतन्य भारत न्यूज

इस्तांबुल. तुर्की की राजधानी इस्तांबुल में बड़ा विमान हादसा हुआ है। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई है और 179 लोग घायल हुए हैं। इस भयानक हादसे के कारण विमान तीन टुकड़ों में बंट गया। इसका एक हिस्सा पूरी तरह से अलग हो गया, जबकि पिछला हिस्सा टूटकर नीचे की ओर लटक गया। यह विमान पेगासस एयरलाइन्स का है।

istanbul

सूत्रों के मुताबिक, विमान इजमिर शहर के एजियन से खराब मौसम में इस्तांबुल के साहिबा गोकचेन हवाई अड्डे पर आ रहा था, तभी वो हादसे का शिकार हो गया। इस्तांबुल के स्वास्थ्य मंत्री फारेटिन कोका ने बताया कि, विमान में सवार कुल 183 लोगों में से 179 लोग घायल हुए हैं। जबकि तीन घायल लोगों की अस्पताल में मौत हो गई। वहीं इस्तांबुल के गवर्नर अली यरलिकाया ने बताया कि, हादसा रनवे के गीले होने कारण हुआ और हादसे में विमान तीन टुकड़ों में टूट गया। हादसे के बाद विमान में आग लग गई जिसे अग्निशमन दल ने समय रहते बुझा लिया।

 

istanbul

जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना के बाद एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है और अन्य उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया है। स्थानीय मीडिया ने कहा कि, विमान में ज्यादातर लोग तुर्की के थे। हालांकि, लगभग 20 विदेशी नागरिक भी सवार थे।

ये भी पढ़े…

हेरात से दिल्ली आ रहा विमान क्रैश, 110 यात्री थे सवार, सभी यात्रियों की मौत की आशंका

तेहरान : उड़ान भरने के तुरंत बाद विमान क्रैश, 176 लोगों की मौत, देखें Video

कजाकिस्तान में दो मंजिला इमारत से टकराया विमान, 100 लोग थे सवार, अब तक 14 की मौत

Related posts