MP : प्रेम विवाह से नाराज भाई ने की जीजा की हत्या, कटी गर्दन लेकर पहुंचा थाने, घर में बहन ने कर ली आत्महत्या

चैतन्य भारत न्यूज

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां एक शख्स ने अपनी बहन के प्रेम विवाह से नाराज होकर जीजा की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी। लेकिन यह मामला यही पर खत्म नहीं हुआ। हत्या के बाद आरोपी ने कटी हुई गर्दन लेकर खुद थाने जाकर सरेंडर कर दिया। जैसे ही इस घटना की जानकारी उसकी बहन को मिली तो उसने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

कटी हुई गर्दन देख हैरान हुए पुलिसकर्मी

यह घटना जबलपुर के तिलवारा थाना के अंतर्गत की है। महाशिवरात्रि पर्व के मद्देनजर जहां पूरा पुलिस विभाग व्यवस्था में लगा हुआ था कि इसी दौरान एक युवक हाथ में कटी गर्दन लेकर तिलवारा थाने पहुंच गया। बोरी में एक युवक का सिर होने की जानकारी मिलते ही मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। आरोपी युवक धीरज शुक्ला ने पुलिस को जानकारी दी कि उसने बृजेश बर्मन नाम के युवक की हत्या कर दी है और उसका धड़ रामनगरा इलाके के एक खेत में पड़ा हुआ है।

हाथों को भी कुल्हाड़ी से काटा

पुलिस ने आरोपी तत्काल को हिरासत में लिया और घटनास्थल पर पहुंच गई। वहां ब्रजेश का शव खेत की मेंढ़ पर क्षत-विक्षत हालत में पड़ा था। आरोपी ने गर्दन के साथ-साथ उसके हाथ भी कुल्हाड़ी से काट दिए गए थे। फिर पुलिस ने शव को तुरंत पोस्टमार्टम के लिए भेजा और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी और मृतक थे दोस्त

जानकारी के मुताबिक, धीरज शुक्ला और बृजेश वर्मा आपस में दोस्त थे और शराब का कारोबार करते थे लेकिन कुछ महीनों पहले बृजेश बर्मन ने धीरज की बहन पूजा के साथ भाग कर शादी कर ली। बताया जा रहा है कि इसी वजह से धीरज शुक्ला बृजेश से बदला लेने की फिराक में घूम रहा था।

बहन को समझा बुझाकर घर ले आया था धीरज

शादी करने के 3 महीने के बाद पूजा और ब्रजेश घर लौटे थे, इसकी जानकारी मिलते ही धीरज अपनी बहन को समझा बुझाकर घर ले आया। दो दिन पूर्व बृजेश अपनी पत्नी को वापस लाने के लिए पूजा के घर पहुंचा था लेकिन किसी कारण से उसे अपने साथ नहीं ला पाया इसके बाद वह अपनी पत्नी से मिलने के लिए उसके घर के चक्कर लगाता रहा। गुरूवार की सुबह मौका पाकर धीरज ने रिश्ते में लगने वाले अपने जीजा को ही मौत के घाट उतार दिया।

बहन ने भी फांसी लगाकर जान दी

जब पुलिस इस मामले की पड़ताल कर रही थी तभी जानकारी मिली कि आरोपी की बहन और मृतक की पत्नी पूजा ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इसके बाद पुलिस जब उसके घर पहुंची तो पूजा की मौत हो चुकी थी।

धीरज के साथ और भी आरोपी शामिल

पुलिस के मुताबिक, हत्या के दौरान भी धीरज अकेला नहीं था बल्कि 6 से 7 लोगों ने मिलकर उसकी हत्या की है। पुलिस ने बताया कि, मृतक विजेत के ममेरे भाई फूटाताल और अन्य स्वजनों ने आरोप लगाया है कि पूजा ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या की गई है। उनका कहना है कि विजेत की हत्या करने के बाद आरोपियों ने पूजा को फांसी पर लटका दिया। यह हत्या पूरी योजना बनाकर की गई है, ताकि किसी को संदेह न हो। वह नहीं चाहते थे कि पूजा अपने भाई और अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ गवाही दे।

ये भी पढ़े…

प्रेम विवाह से नाराज पिता ने की गर्भवती बेटी की बेरहमी से हत्या

पहले नवविवाहित जोड़े पर चढ़ाई गाड़ी, फिर किए टुकड़े और अंत में मारी गोली

हिंदू युवती से शादी करने वाले मुस्लिम युवक से सुप्रीम कोर्ट ने कहा- महान प्रेमी बनो और वफादार पति बनो

Related posts