जबरिया जोड़ी रिव्यू : पकड़वा विवाह पर बनी है फिल्म, लेकिन बिहारी किरदार में पूरी तरह नहीं ढल पाए सिद्धार्थ-परिणीति

film jabariya jodi review

चैतन्य भारत न्यूज

फिल्म – जबरिया जोड़ी
स्टारकास्ट – सिद्धार्थ मल्होत्रा, परिणीति चोपड़ा, जावेद जाफरी, संजय मिश्रा, अपारशक्ति खुराना, चंदन रॉय सान्याल
निर्देशक – प्रशांत सिंह
मूवी टाइप – रोमांटिक, कॉमेडी
अवधि – 2 घंटा 24 मिनट

कहानी

पटना का बाहुबली अभय सिंह (सिद्धार्थ मल्होत्रा) ‘पकड़वा विवाह’ करवाने में एक्सपर्ट है। अभय पढ़े-लिखे और काबिल लड़कों को किडनैप करके उनकी शादी उन लड़कियों से करवाता है, जिनके परिवार वाले मोटा दहेज देने में असमर्थ हैं। अभय अपने दबंग पिता हुकुम सिंह (जावेद जाफरी) के आदेश और अपनी गैंग के साथ मिलकर इस काम में खूब कामयाबी हासिल करता है। उसका मानना है कि इस तरह से अपहरण करके और शादी करवा कर वह लड़की वालों के लिए पुण्य का काम कर रहा है। अभय के बचपन का प्यार बबली यादव (परिणीति चोपड़ा) उससे बिछड़ चुकी है। लेकिन बबली की सहेली की शादी में दोनों एक बार फिर मिल जाते हैं। बबली भी अभय से कम दबंग नहीं है। धोकेबाज आशिकों को वह सरेआम टीवी पर पीट-पीटकर फेमस हो चुकी है। बबली के पिता दुनियालाल (संजय मिश्रा) सीधे-सादे अध्यापक है, तो उसके दोस्तों की टोली में संतो (अपारशक्ति खुराना) जैसा हमदर्द भी है, जो बबली को मन ही मन चाहता है। मुलाकात करने के बाद अभय और बबली का प्यार एक बार फिर जाग उठता है। लेकिन इस बार अभय का ध्यान प्यार और शादी में कम चुनाव जीतने में ज्यादा रहता है। अब अभय और बबली का प्यार किस रास्ते जाता है, यह जानने के लिए आपको फिल्म देखना होगी।

कैसी है फिल्म

प्रशांत सिंह ने बतौर निर्देशक अच्छा काम किया है। फर्स्ट हाफ तक फिल्म कॉमेडी और मनोरंजन से भरपूर है। लेकिन सेकंड हाफ में इसकी कहानी अपनी दिशा खोने लगती है। फिल्म का क्लाइमैक्स कुछ ज्यादा ही खिंचा हुआ है। फिल्म का म्यूजिक भी एवरेज है। यदि आप कॉमेडी के शौकीन और सिद्धार्थ-परिणीत के फैंस हैं तो यह फिल्म एक बार तो जरूर देख सकते हैं।

कलाकारों की एक्टिंग

बिहारी किरदार में सिद्धार्थ और परिणीति पूरी तरह से फिट नहीं बैठ पाए हैं। बिहारी ऐक्सेंट में कड़ी मेहनत करने के बावजूद दोनों उसमें पूरी तरह से ढल नहीं पाए। बिहार के छोटे-से कस्बे में उनका मॉडर्न और सजधज कर घूमना कई बार आंखों को खटकता है। जावेद जाफरी और संजय मिश्रा ने अपने कैरेक्टर में जान डाल दी है। वहीं अपारशक्ति खुराना और चंदन रॉय सान्याल की एक्टिंग की बात करें तो इन दोनों ने ही हर बार की तरह इस बार भी अच्छा काम किया है।

यह भी पढ़े… 

जबरिया जोड़ी का मजेदार ट्रेलर रिलीज, पकड़वा विवाह पर आधारित है फिल्म

Related posts