जैश-उल हिंद ने ली मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी, कहा- रोक सकते हो तो रोक लो…

चैतन्य भारत न्यूज

देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के मुंबई आवास ‘एंटिलिया’ के बाहर बीते दिन एक संदिग्ध गाड़ी मिलने से हड़कंप मच गया था। कार में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली थीं और इसके अलावा कुछ दस्तावेज भी बरामद किए गए थे। इस विस्फोटक से भरी गाड़ी के मामले में जैश-उल हिंद नाम के एक संगठन ने जिम्मेदारी ली है। संगठन ने टेलीग्राम ऐप के जरिए इस बात की जिम्मेदारी ली है।

संगठन ने एक सन्देश के जरिए जांच एजेंसी को चैलेंज भी किया है। मैसेज में लिखा गया है, ‘रोक सकते हो तो रोक लो तुम कुछ नहीं कर पाए थे जब हमने तुम्हारी नाक के नीचे दिल्ली में तुम्हें हिट किया था, तुमने मोसाद के साथ हाथ मिलाया लेकिन कुछ नहीं हुआ, तुम लोग बुरी तरह फेल हुए और आगे भी तुम लोगों को सफलता नहीं मिलेगी।’ इतना ही नहीं बल्कि मैसेज के अंत में लिखा गया है कि, अम्बानिज के लिए.. तुम्हें मालूम है तुम्हें क्या करना है। बस पैसे ट्रांसफर कर दो जो तुम्हें पहले बोला गया है।

ये है मामला

25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया संदिग्ध कार और 20 जिलेटिन की छड़ें मिली थीं। बुधवार रात एक बजे के करीब एंटीलिया के बाहर स्कॉर्पियो खड़ी कई गई थी। यहां दो गाड़ियां देखी गई थी जिसमें एक इनोवा कार भी शामिल थी। गाड़ी का ड्राइवर एसयूव को यहीं पार्क कर चला गया था। घर के बाहर संदिग्ध कार दिखने के बाद अंबानी के घर के सुरक्षाकर्मियों ने स्थानीय पुलिस को सूचित किया था जिसके बाद मामले की जांच शुरू कर दी गई थी।

गौरतलब है कि जैश-उल हिंद ने कुछ दिन पहले दिल्ली में इज़रायल एम्बेसी के बाहर ब्लास्ट की ज़िम्मेदारी ली थी। इस संगठन की तरफ से बिटकॉइन से पैसे की डिमांड भी की गई थी।

Related posts