जम्मू-कश्मीर के कई इलाकों में भारी बर्फबारी, ट्रांसपोर्ट और टेलीफोन सेवाएं ठप

jammu kashmir,snowfall in jammu kashmir,article 370

चैतन्य भारत न्यूज

श्रीनगर. ठंड के आगमन के साथ जम्मू-कश्मीर घाटी के कुछ इलाकों में बर्फबारी शुरू हो गई है। पहाड़ों की चोटियां पूरी तरह बर्फ से ढक गई हैं। इसी बीच श्रीनगर में खराब मौसम की वजह से हाईवे जाम है। बर्फबारी का लुत्फ उठाने के लिए पर्यटक भी घाटी में पहुंचने लगे हैं जबकि इससे कुछ परेशानियां भी उठानी पड़ रही हैं। भारी बर्फबारी के चलते कई पेड़ उखड़ गए हैं, वहीं जम्मू और श्रीनगर के बीच संपर्क भी टूट गया है। श्रीनगर के कई इलाकों में टेलीफोन लाइनें भी बर्फबारी की वजह से ठप है।



मौसम विभाग के अधिकारी के मुताबिक, मंगलवार को अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि बुधवार को शाम 3.30 बजे तापमान 5.6 डिग्री रहा। उन्होंने बताया कि, कश्मीर में इस साल सर्दियों ने जल्दी दस्तक दी है क्योंकि पिछले कुछ दिनों में अधिकतम तापमान सामान्य से कुछ डिग्री कम दर्ज किया गया है। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि, घाटी और जम्मू के बीच यातायात मुगल रोड पर ज्यादा प्रभावित रहेगा। जिला स्तर पर अलर्ट जारी कर दिया है।

गौरतलब है कि, कश्मीर घाटी में 3 महीने बाद 11 नवंबर से रेल सेवा को बहाल करने का फैसला किया गया है, लेकिन जिस तरह मौसम का मिजाज बदला उससे रेल सेवा पर भी असर पड़ सकता है। बता दें, 5 अगस्त को केंद्र सरकार द्वारा आर्टिकल 370 को जम्मू-कश्मीर से हटाने के बाद बनिहाल-बारामूला रेल सेवा रोक दी गई थी।

ये भी पढ़े…

केंद्रीय सरकार का बड़ा फैसला- अब सैलानी भी जा सकेंगे सियाचिन

क्या है आर्टिकल 35A? इसके हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में आएंगे ये बदलाव

किसी रहस्यमयी और रोमांचक फिल्म से कम नहीं है आर्टिकल 370 को हटाने की पूरी कहानी

Related posts