नदी में फंसे 2 लोगों को वायुसेना ने इस तरह बचाया, धड़कनें बढ़ा देगा रेस्क्यू ऑपरेशन का यह वीडियो

jammu kashmir,tawi river

चैतन्य भारत न्यूज

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार देर रात से हो रही लगातार बारिश के कारण तवी नदी का जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है। तवी नदी के साथ ही चिनाब नदी भी उफान पर है। इसी बीच एक दिल दहला देने वाले मंजर का वीडियो सामने आया है। सोमवार को तवी नदी में बहाव तेज होने के कारण 2 लोग निर्माणाधीन पुल पर ही फंस गए। फिर वायु सेना ने हेलिकॉप्टर के जरिए दोनों लोगों को बचाया।

जानकारी के मुताबिक, दोनों लोग तवी नदी पर बन रहे एक पुल के पास मछली पकड़ने गए थे। दोनों वहां निर्माणाधीन पुल की दीवार पर बैठे थे। इस दौरान अचानक ही तवी नदी का जलस्तर बढ़ने लगा और फिर दोनों पानी के बीच में ही फंस गए। स्थानीय लोगों ने इस घटना की जानकारी सेना को दी जिसके बाद सेना ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। हेलीकॉप्टर की मदद से एक जवान कमर में रस्सी बांधकर नीचे उतरा और फिर दोनों लोगों को बचा लिया गया। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और इसे देख लोग वायुसेना की खूब तारीफ कर रहे हैं।


गौरतलब है कि देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। केरल में अब तक बाढ़ से मरने वालों की संख्या 121 पर पहुंच। हिमाचल प्रदेश में भी बाढ़ में मरने वालों की संख्या 22 हो गई है। माता वैष्णों देवी के दर्शन करने जा रहे श्रद्धालुओं को भी भारी बारिश की वजह से स्टेशन पर ही समय बिताना पड़ा।

ये भी पढ़े… 

VIDEO : उत्तरकाशी में बाढ़ ने मचाई भीषण तबाही, बादल फटने से कई लोग लापता

इन 9 राज्यों में बाढ़ ने मचाई भीषण तबाही, अब तक 250 से ज्यादा लोगों की मौत

 

Related posts