आम खाने को लेकर हुआ झगड़ा, बच्चों ने पेचकस से फोड़ीं साथी की आंखें, फिर तालाब में फेंकी लाश

चैतन्य भारत न्यूज

डभरा. पांच और आठ वर्षीय दो भाइयों ने मिलकर एक छह साल के बच्चे की पेचकस से हत्या कर दी। घटना रविवार को छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले के डभरा थानांतर्गत बगरैल गांव में हुई। घटना के वक्त तीन और भी बच्चे भी मौजूद थे।

दिल्ली : जल्लाद पिता ने ग्राइंडर मशीन से पत्नी समेत 3 बच्चों को काट दिया

जानकारी के मुताबिक, सभी बच्चे अपने-अपने घर खेलने जाने के कहकर गए थे। कुछ समय बाद सभी घर लौट आए लेकिन साहिल दास घर नहीं आया। फिर साहिल के दादा ने गांव के बाकि बच्चों से इस बारे में पूछताछ की तो बच्चों ने कहा कि, साहिल को चोर ले गया। इसके बाद परिजनों ने साहिल की खोजबीन शुरू की। परिजनों को साहिल का शव गांव के तालाब में मिला, जिसे वे घर ले आए और पुलिस को सूचना दी। पुलिस की जांच में घटना के बारे में खुलासा हुआ।

नाबालिग भाई ने दी लव मैरिज करने की सजा, प्रेग्नेंट बहन की गोली मारकर कर दी हत्या

जांजगीर की एसपी पारुल के मुताबिक, बच्चों ने कुछ देर खेलने के बाद आम खाने का मन बनाया। फिर पास में लगे पेड़ पर एक बच्चा चढ़ा और एक-एककर आम तोड़कर नीचे फेंकने लगा। इस दौरान साहिल ने कुछ आम खा लिए। इससे पेड़ पर चढ़ा बच्चा नाराज हो गया। इस बात को लेकर दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों के बीच हाथापाई तक हो गई। साहिल की जेब में जो पेचकस रखा था वह दूसरे बच्चे ने उससे छीन लिया और उसकी आंखों पर वार कर दिया। बच्चे ने साहिल की दोनों आंखें फोड़ दीं और कुछ वार साहिल के सिर पर भी किए। साहिल के शरीर से खून बहने लगा। बच्चे के साथ उसका आठ साल का भाई भी था। फिर दोनों भाइयों ने मिलकर साहिल को तालाब में फेंक दिया। इस दौरान अन्य तीन बच्चे कुछ समझ न सके और वह बेबस देखते रहे।

5 हजार रुपए के लिए बेरहमी से की ढाई साल की मासूम की हत्या, कूड़े के ढेर पर मिली लाश, पूरा देश गुस्से में

एम्स के एचओडी और साइकेट्री विभाग के डॉ. लोकेश सिंह ने कहा कि, कार्टून शो देखकर बच्चे उग्र होते जा रहे हैं। वे सही और गलत की पहचान नहीं कर पाते। बच्चे हीरो को अपना आदर्श मानकर उसी की तरह हरकतें करने लग जाते हैं। उन्हें सही और गलत के बारे में भी बताने वाला कोई नहीं होता है। डभरा थाना प्रभारी विवेक पांडेय का कहना है कि, घटना में कम उम्र के बच्चे आरोपी पाए गए हैं। इस मामले में बच्चों की कम उम्र होने के कारण कोई प्रकरण नहीं बन रहा है। फिलहाल मामले के हर पहलुओं की बारिकी से जांच की जा रही है।

हैवान पति ने भारतीय मूल की पत्नी की 59 बार चाकू गोदकर कर दी हत्या

Related posts