कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश में शुरू हुआ ‘जनता कर्फ्यू’, पूरे भारत में पसरा सन्नाटा, ऐसा दिखा नजारा

janta curfew,janta curfew latest update

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. भारत में तेजी से अपने पैर पसार रहे कोरोना वायरस के खिलाफ आज देशभर में लोग अपने-अपने घरों में रहेंगे और जनता कर्फ्यू लगाएंगे। रविवार सुबह 7 बजे से देशभर में जनता कर्फ्यू की शुरुआत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से सुबह 7 बजे से रात 9 बजे के बीच घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। रविवार सुबह उन्होंने दोबारा ट्वीट किया कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं।



janta curfew,janta curfew latest update

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु समेत अन्य राज्यों में सड़कें सुनसान पड़ी हुई हैं। इसी बीच दिल्ली में बाहर निकले लोगों को पुलिसवाले फूल देकर घर में रहने का अनुरोध कर रहे हैं। राजधानी लखनऊ में भी जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिल रहा है। लोग घरों में कैद हैं। सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसारा हुआ है। मध्यप्रदेश में भी जनता कर्फ्यू का असर नजर आ रहा है। ग्वालियर, भोपाल सहित तमाम शहरों की सड़कें सूनी हैं और दुकानें बंद हैं। सड़क से लेकर मंदिर तक सब जगह सन्नाटा छाया हुआ है। भोपाल में जनता कर्फ्यू का असर सुबह से ही नजर आ रहा है। रोजाना जहां लोग सुबह से सैर के लिए पहुंचते थे, आज वहां सब सूना है।

janta curfew,janta curfew latest update

 

वहीं अयोध्या में सरयू तट पर भी सन्नाटा पसरा रहा। अयोध्या से गोंडा मार्ग पर ओवर ब्रिज पर ही बैरियर लगाकर लोगों को रोक दिया गया और अयोध्या की सीमा आने में प्रवेश करने वाले लोगों को पहचान पत्र देखकर ही प्रवेश दिया गया है। हिमाचल प्रदेश में भी रविवार सुबह से ही जनता कर्फ्यू का असर देखने को मिल रहा है। लोग अपने घरों में बंद हैं और हमेशा गुलजार रहने वाली सड़कें आज सूनी पड़ गई हैं। लगभग सभी शहरों का यही हाल है।

janta curfew,janta curfew latest update

रात 9 बजे तक चलेगा जनता कर्फ्यू

बता दें, भारत में अब तक कोरोना वायरस से 327 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 6 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में जनता कर्फ्यू सोशल डिस्टेंसिंग के माध्यम से कोरोना को हराने की कोशिश में बड़ी पहल है। यह जनता कर्फ्यू सुबह 7 से रात के 9 बजे तक चलेगा। पीएम मोदी ने आज सुबह ट्वीट कर कहा ‘जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है। मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं। हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा। बता दें कि ये 14 घंटे पूरे देश के लिए बेहद अहम हैं। इस दौरान देशवासियों का संयम एक बड़ी महामारी के चक्र को तोड़ने में सहायक हो सकता है।’

ये भी पढ़े…

क्या गर्मी में कोरोना का खतरा कम हो जाएगा या नॉनवेज खाने से यह वायरस फैलेगा? यहां देखें कोरोना से संबंधित सभी सवालों के जवाबआम सर्दी-जुकाम से कितने अलग होते हैं कोरोना वायरस के लक्षण? जानिए कैसे पता करें अंतर

कोरोना का कहर: महाराष्ट्र के 4 शहर पूरी तरह लॉकडाउन, सिर्फ ये दुकानें रहेंगी खुली

Related posts