टूरिस्ट को अपने देश बुलाने के लिए जापान का खास पैकेज, यात्रा का आधा पैसा देगी वहां की सरकार

चैतन्य भारत न्यूज

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में टूरिज्म इंडस्ट्री को भी चौपट कर दिया है। लॉकडाउन के कारण सभी लोग अपने-अपने घरों में कैद हैं। देश में या देश से बाहर बेवजह यात्रा करने पर भी बैन हैं। इसी बीच अपने टूरिज्म को प्रमोट करने के लिए और ज्यादा से ज्यादा को आकर्षित करने के लिए जापान ने विशेष पैकेज का ऐलान किया है। यानी कोरोना महामारी के बाद यदि आप जापान घूमने जाएंगे तो आधा पैसा वहां की सरकार देगी।

बता दें कि जापान ने कोरोना वायरस को काफी हद तक काबू रखने में सफलता हासिल की है। ऐसे में अब यहां की सरकार पर्यटकों को लुभाने के लिए इसी तरह के नए-नए प्रस्ताव निकाल रही है। बता दें जापान अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है और इसे अक्सर ‘लैंड ऑफ द राइजिंग सन’ कहा जाता है। यह देश टूरिस्टों की भी पहली पसंद है।

 

जापान सरकार ने घोषणा की है कि वह टूरिस्ट को बुलाने के लिए 18.2 बिलियन डॉलर खर्च करेगी। सरकार टूरिस्ट्स के ट्रैवल खर्च का आधा पैसा देगी। जापान की टूरिज्म एजेंसी के प्रमुख हिरोशी तबाता का कहना है कि, ‘उन्हें उम्मीद है कि आधा खर्च देने के बाद टूरिस्ट जापान घूमने के लिए आकर्षित होंगे।’ इस योजना की विस्तृत जानकारी अभी जारी होनी बाकी है।

जापान की स्थानीय मीडिया के मुताबिक, यह नई योजना जुलाई तक शुरू हो सकती है। हालांकि, फिलहाल जापान में भी टूरिस्ट के लिए बैन लागू है। जापानी टूरिज्म एजेंसी ने यह ऐलान तब किया जब सोमवार को जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने देश से आपातकाल हटा दिया। लॉकडाउन की वजह से जापान में भी लोग घरों से काम कर रहे हैं और स्कूल बंद हैं।

japan,irctc tour package,irctc tour package 2020,
बता दें इटली में पिछले महीने सिसली ने घोषणा की थी कि कोरोना वायरस महामारी के बाद घूमने के लिए आने वाले पर्यटकों की एयरलाइन टिकट का आधा पैसा वह देगा। साथ ही अगर आप होटल में तीन दिन रहते हैं, तो एक दिन का बिल भी सिसली की सरकार देगी।

ये भी पढ़े…

IRCTC का सबसे सस्ता पैकेज, जापान की खूबसूरती निहारने का शानदार मौका

जापानी कंपनी का कर्मचारियों के लिए ऑफर, सिगरेट ब्रेक ना लेने वालों को 6 दिन की छुट्टियां

जापान के चितेत्सु वतनाबे बने दुनिया के सबसे उम्रदराज जीवित पुरुष, बताया लंबी उम्र का राज

Related posts