बुमराह का नया कारनामा, अश्विन-चहल को पीछे छोड़ बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

jasprit bumrah,jasprit bumrah new record,

चैतन्य भारत न्यूज

पुणे. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ पुणे में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। दरअसल श्रीलंका के खिलाफ पहले ही ओवर में पहला विकेट लेकर बुमराह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।



jasprit bumrah,jasprit bumrah new record,

खास बात यह है कि बुमराह ने इस मामले में रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल को भी पीछे छोड़ दिया है। बता दें बुमराह ने टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा 53 विकेट निकाले हैं। रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के साथ 52 विकेट लेकर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। चहल ने 37 और अश्विन ने 46 मैचों में इतने विकेट झटके हैं। बुमराह ने चोट के बाद श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की।

jasprit bumrah,jasprit bumrah new record,

गौरतलब है कि बुमराह ने इंदौर में 32 रन देकर एक विकेट लिया था। उस मुकाबले को भारत ने सात विकेट से जीता था। तीसरे और आखिरी मैच में उन्होंने दो ओवर में 5 रन देकर एक विकेट लिया। पुणे में खेले गए तीसरे और आखिरी मैच में श्रीलंका को 78 रनों से हराया। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर भारत ने 6 विकेट पर 201 रन बनाए और जवाब में श्रीलंका 123 रन पर ऑल आउट हो गई।

ये भी पढ़े…

इस गेंदबाज ने बुमराह को कहा टी-20 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

कोहली, बुमराह और रोहित दुनिया के सबसे बेस्ट क्रिकेटर्स, यहां देखिए ICC की पूरी रैंकिंग लिस्ट

पिच सुखाने के लिए किया हेयर ड्रायर का इस्तेमाल, सोशल मीडिया पर उड़ा BCCI का मजाक

Related posts