जेफ बेजोस नहीं रहे दुनिया जे सबसे अमीर व्यक्ति, इस ‘धनवान’ ने छीना उनका ताज

चैतन्य भारत न्यूज

नई दिल्ली. अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी जेफ बेजोस के सिर से अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज छीन गया है। उनकी जगह अब बिल गेट्स ने ले ली है। गुरुवार को अमेजन के शेयरों में 7 फीसदी की गिरावट आई जिसके बाद जेफ बेजोस की संपत्ति 103.9 डॉलर पर आ गई है। ऐसे में वह पहले पायदान से फिसलकर दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। बेजोस को पछाड़ने वाले बिल गेट्स की कुल संपत्ति 105.7 अमेरिकी डॉलर है।


बेजोस ने पिछले साल 18 जुलाई को अमीरी के सभी रिकार्ड्स तोड़ दिए थे। उस समय बेजोस की संपत्ति 150 अरब डॉलर के पार पहुंच गई थी। इसी के साथ वह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे। हालांकि, इसके बाद से ही बेजोस की संपत्ति में लगातार गिरावट आ रही है। लेकिन पिछले गुरुवार को उन्होंने अपना सबसे अमीर शख्स का ताज खो दिया। बता दें पिछले साल बेजोस ने बिल गेट्स को पछाड़कर ही सबसे अमीर व्यक्ति का ताज हासिल किया था।

jeff bezos new house,jeff bezos,amazon

जेफ बेजोस को उनकी कंपनी अमेजन ने बुलंदियों पर पहुंचाया है। जानकारी के मुताबिक, बेजोस ने 16 जुलाई, 1995 को इस कंपनी की शुरुआत की थी और आज उनकी यह कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों में शुमार है। बता दें बेजोस ने पहली नौकरी 16 साल की उम्र में मैक्डोनाल्ड में की थी। वहां उन्हें सफाई का काम मिला था। बेजोस को ये काम करना बिलकुल पसंद नहीं था। इसके बाद बेजोस ने खूब मेहनत की और इसी के दम पर वह दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने।

ये भी पढ़े...
दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने गर्लफ्रेंड के लिए खरीदा 554 करोड़ का आलीशान घर, देखें तस्वीरें
दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ने गर्लफ्रेंड के लिए खरीदा 554 करोड़ का आलीशान घर, देखें तस्वीरें
अमेजन के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर, देवताओं की तस्वीर लगे टॉयलेट सीट कवर बेच रहा था
अमेजन बेच रहा हिन्दू देवताओं की तस्वीर वाले टॉयलेट सीट कवर और जूते-चप्पल, सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

Related posts