बिहार से गिरफ्तार हुआ राजद्रोह का आरोपी शरजील इमाम, असम पर दिया था भड़काऊ बयान

sharjeel imam

चैतन्य भारत न्यूज

पटना. जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के पूर्व छात्र शरजील इमाम को भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। उसे दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मंगलवार को बिहार के जहानाबाद के कारो थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। इस ऑपरेशन में बिहार पुलिस ने भी दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम का साथ दिया है।



बता दें इससे पहले सोमवार रात को पुलिस ने बिहार के जहानाबाद के शरजील के पैतृक आवास पर छापेमारी कर उसके भाई मुजम्मिल और शाहीन बाग में जारी प्रोटेस्ट के संयोजक व शरजील के दोस्त मुजम्मिल इमाम को हिरासत में लिया था।

विवादित वीडियो हुआ था वायरल

जेएनयू का पीएचडी छात्र शरजील इमाम उस समय चर्चा में आया था जब चार दिन पहले उसका एक विवादित वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के मंच से पूर्वोत्तर के राज्य असम को भारत से काटने की बात कह रहा है। सूत्रों के मुताबिक, वीडियो में शरजील ने कहा था कि, ‘मुसलमानों को अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काट देना चाहिए। इसके लिए रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डाल देना चाहिए कि उसे साफ करते-करते कम से कम एक महीने का समय लग जाए।’

6 राज्यों की पुलिस ने दर्ज किया केस

इस वीडियो के सामने आने के बाद शरजील इमाम पर 6 राज्यों की पुलिस ने देशद्रोह का केस दर्ज किया था। इन 6 राज्यों में दिल्ली, बिहार, असम, अरुणाचल, मणिपुर और उत्तर प्रदेश शामिल हैं। दिल्ली पुलिस ने सोमवार को ही शरजील की तलाश में मुंबई, पटना, दिल्ली में छापेमारी की थी। सूत्रों के मुताबिक, शरजील के भाई मुजम्मिल ने पूछताछ के दौरान काई राज खोले, जिसके आधार पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और बिहार पुलिस ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया और शरजील को अपनी गिरफ्त में ले लिया।

ये भी पढ़े…

जेएनयू हिंसा : आखिरकार नकाबपोश लड़की की हुई पहचान, दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा

जेएनयू में हुए हमले का खुलासा, ABVP-लेफ्ट कार्यकर्ताओं ने नकाब पहन की थी हिंसा

JNU हिंसा पर भावुक हुईं स्वरा भास्कर, वीडियो शेयर कर लोगों से की जेएनयू पहुंचने की अपील

Related posts